लालू ने कांग्रेस को 80 या 50 के फेर में फंसाया, महागठबंधन में सीट बंटवारे का अब दिल्ली दरबार में होगा फैसला

लालू ने कांग्रेस को 80 या 50 के फेर में फंसाया, महागठबंधन में सीट बंटवारे का अब दिल्ली दरबार में होगा फैसला

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव की गहमागमही के बीच अब महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर रार ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है. महागठबंधन को लीड कर रही आरजेडी ने कांग्रेस के सामने ऐसा प्रस्ताव फेंका है जिससे कांग्रेस सकते में है.

80 या 50 के फेर में फंसी कांग्रेस
विधानसभा चुनाव के चुनावी अखाड़े में सीटों के बंटवारे को लेकर राजद ने कांग्रेस 80 या 50 वाला फॉर्मूला दिया है.राजद ने कांग्रेस को प्रस्ताव दिया है कि वो 80 सीट ले या फिर 50. लेकिन इन सीटों के साथ राजद ने पेंच भी फंसा दिया है. राजद का कहना है कि अगर कांग्रेस 80 सीटों पर हामी भरती है तो उसे इस कोटे से ही सीपीआई, सीपीएम और रालोसपा को सीट देने होगा. माले और वीआईपी को राजद अपने हिस्से की सीट से मैनेज कर लेगा. 

वहीं अगर कांग्रेस 50 सीटों वाला ऑफर असेप्ट करती है तो वो 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. बाकि के बचे सीटों पर सहयोगी दलों को सीट देने के बारे में फैसला राजद खुद करेगा. आरजेडी का कहना है कि फिर इस मामले में कांग्रेस को हस्तक्षेप नहीं करेगी. लेकिन अंदरखाने से खबर है कि कांग्रेस को ये दोनों ऑफर मंजूर नहीं है. सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस 85 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. लेकिन कांग्रेस सीट बंटवारे को लेकर मचे रार पर अब दिल्ली दरबार में बात करना चाहती है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि ये झगड़ा अब दिल्ली दरबार में जाकर ही खत्म होगा.

Find Us on Facebook

Trending News