लालू प्रसाद ने बाल ठाकरे से बनाई थी दूरी, अब आदित्य ठाकरे और तेजस्वी खत्म करेंगे यह फासला, आज पहली बार होगी मुलाकात

लालू प्रसाद ने बाल ठाकरे से बनाई थी दूरी, अब आदित्य ठाकरे और तेजस्वी खत्म करेंगे यह फासला, आज पहली बार होगी मुलाकात

PATNA : बुधवार का दिन बिहार की राजनीति के लिए खास होनेवाला है, क्योंकि राजधानी पटना में दो बड़े राजनीतिक परिवार की कमान संभाल रहे दो युवा नेताओं की मुलाकात होने जा रही है। जिसमें एक तरफ लालू परिवार से तेजस्वी यादव होंगे, वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के शिवसेना के संस्थापक बाला ठाकरे के पोते व उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे होंगे। बता दें कि लालू प्रसाद और बाल ठाकरे राजनीति में हमेशा से एक दूसरे के विरोधी रहे हैं और दोनों परिवार के बीच कभी ऐसी मुलाकात नहीं हुई।

साथ में करेंगे लंच

आदित्य ठाकरे आज पटना पहुंचेंगे पटना में वह सबसे पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे। आदित्य ठाकरे के साथ शिवसेना सचिव अनिल देसाई और शिवसेना के उप नेता प्रियंका चतुर्वेदी सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। प्रियंका चतुर्वेदी ने यह भी बताया कि वह दोपहर तक पटना पहुंचेंगे। इस दौरान वह ढाई से 3 घंटे पटना में रहेंगे। दोपहर का भोजन डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ करेंगे।

एक साथ आने की संभावना

आदित्य ठाकरे के पटना दौरे को लेकर शिवसेना की तरफ से काफी तैयारी की गई है। शिवसेना की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया कि आदित्य ठाकरे और तेजस्वी यादव की यह मुलाकात काफी अहम है। दोनों नेता युवा हैं। दोनों लीडर्स में आगे की राजनीति की पूरी संभावना है। अब देश आगे बढ़ा है। राजनीति आगे बढ़ी है। तो पुरानी बातों को भूल कर नए स्तर पर राजनीति करनी चाहिए। आदित्य ठाकरे और तेजस्वी यादव अपनी-अपनी क्षेत्र के युवा नेता हैं। दोनों की सोच और काम करने का तरीका आधुनिक होगा।

विपक्षी एकता की मजबूती पर होगी चर्चा

आदित्य ठाकरे के मुलाकात पर आरजेडी के प्रवक्ता ऋषि मिश्रा ने कहा कि आदित्य ठाकरे कल पटना आ रहे हैं। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे। दोनों नेता युवा हैं। एक उम्र के हैं। जाहिर सी बात है उनकी सोच भी एक जैसी है। देश में आगे की राजनीति कैसे हो। विपक्षी एकता कैसे मजबूत हो। इस पर चर्चा होगी। ऋषि मिश्रा ने बताया कि दोपहर 3:00 आदित्य ठाकरे पटना आएंगे और सीधे तेजस्वी यादव के आवास पर उनसे मुलाकात करेंगे।

दोनों परिवारों में रही है दूरी

ऐसा पहली बार होगा जब ठाकरे परिवार और लालू यादव का परिवार एकसाथ इस तरह से मुलाकात करेगा। इससे पहले शिवसेना ने महाराष्ट्र के अंदर उत्तर भारतीयों के खिलाफ राजनीति की थी। इसी वजह से लालू यादव भी शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे को पसंद नहीं करते थे। लेकिन अब राजनीति आगे बढ़ी है तो दोनों युवा नेता बुधवार को आपस में मिलेंगे तो आगे के लिए देश की राजनीति तय करेंगे। हालांकि आदित्य ठाकरे के इस दौरे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात का शेड्यूल तय नहीं है।


Find Us on Facebook

Trending News