ऑपरेशन के लिए फिर सिंगापुर जा रहे हैं लालू प्रसाद, उनकी सात बेटियों में से यह बेटी देगी अपनी कीडनी

ऑपरेशन के लिए फिर सिंगापुर जा रहे हैं लालू प्रसाद, उनकी सात बेटियों में से यह बेटी देगी अपनी कीडनी

PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद किडनी ट्रांसप्लांट के लिए तैयारी शुरू  हो गई है। इसी माह वह फिर से सिंगापुर जानेवाले हैं। वहीं उनकी किडनी ट्रांसप्लांट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। अस्वस्थ राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को उनकी बेटी ने ही किडनी देने का फैसला किया है। लालू-राबड़ी की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य  अपनी किडनी देगी। बता दें रोहिणी अपने परिवार के साथ सिंगापुर में रहती हैं। डेढ़ दर्जन से अधिक बीमारियों से लड़ रहे लालू का सिंगापुर में ही किडनी ट्रांसप्लांट होना है। 

लालू के अस्वस्थ होने के बाद से वह सिंगापुर में उनका इलाज कराने के लिए परिवार पर लगातार दबाव बना रही थीं। किडनी सेंटर के डाक्टरों से बात कर उन्होंने इलाज का रास्ता प्रशस्त किया। हालांकि लालू बेटी से किडनी लेने के पक्ष में बिल्कुल नहीं थे। ऐसे में रोहिणी ने उन्हें इसके लिए तैयार भी किया, क्योंकि परिवार के सदस्यों की किडनी लेने पर सफलता की दर ज्यादा रहती है। 

किडनी अस्पताल के रूप में विख्यात सेंटर फार किडनी डिजीज से लालू का इलाज चल रहा है। उसी अस्पताल में भाजपा नेता एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य आरके सिन्हा का भी इलाज हुआ है। सिन्हा ने भी पिछले वर्ष लालू को सिंगापुर में इलाज का सुझाव दिया था। डाक्टरों ने लालू की जांच की। साथ ही रोहिणी की भी जांच हुई। उसके बाद डाक्टरों ने स्वीकृति दे दी थी। 

सिंगापुर में रहकर भी रोहिणी माता-पिता एवं भाई-बहनों से लगातार संपर्क बनाए रखती हैं। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बिहार की राजनीति में भी हस्तक्षेप करती हैं। । रोहिणी ने ट्वीट करके पिता के प्रति अपनी भावना व्यक्त की थी। लिखा-जिनका हौसला आसमान से भी ऊंचा है, मेरे पापा जैसा दुनिया में न कोई दूजा है।



Find Us on Facebook

Trending News