मुम्बई से पटना लौटे लालू प्रसाद, 30 अगस्त तक झारखंड हाईकोर्ट में करना है सरेंडर

मुम्बई से पटना लौटे लालू प्रसाद, 30 अगस्त तक झारखंड हाईकोर्ट में करना है सरेंडर

PATNA  :  राजद प्रमुख लालू प्रसाद आज मुम्बई से पटना लौटे। पटना एयरपोर्ट पर जब उनके स्वास्थ्य के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद को 30 अगस्त तक सरेंडर करने का आदेश दिया है।

CBI ने मुम्बई जाकर देखी थी मेडिकल रिपोर्ट

लालू प्रसाद ने इलाज के लिए प्रोविजनल बेल की अवधि तीन महीने और बढ़ाने के लिए हाई कोर्ट में अर्जी डाली थी। सीबीआइ ने लालू की जमानत अवधि और बढ़ाये जाने का विरोध किया था। लालू प्रसाद मुम्बई में एशियन हर्ट अस्पताल में इलाज करा रहा थे। सीबीआइ ने मुम्बई जा कर उनकी मेडिकल रिपोर्ट का मुआयना किया था। वहां के डॉक्टरों से राय लेने के बाद CBI  ने एक रिपोर्ट तैयार की थी और बताया था कि लालू प्रसाद की सेहत में सुधार हो रहा है। CBI ने ये रिपोर्ट कल कोर्ट में पेश की थी। 

झारखंड हाई कोर्ट ने कहा है लालू रिम्स में कराएं इलाज

शुक्रवार को जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत ने लालू प्रसाद की प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाने से इंकार कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि सरेंडर करने के बाद लालू प्रसाद रिम्स में इलाज करा सकते हैं। अगर जरूरत पड़ी तो रिम्स के डॉक्टर और बड़े अस्पताल के डॉक्टरों से बात करेंगे।

लालू प्रसाद के घर में रहने पर पर कोर्ट ने जतायी थी नाराजगी

झारखंड हाईकोर्ट ने पिछली सुनवाई में इस बात पर नाराजगी जतायी थी कि लालू प्रसाद घर पर कैसे रहे रहे हैं। कोर्ट ने कहा था कि वे सजायाफ्ता हैं। अगर तबीयत खराब है तो वे अस्पताल में रहें और अगर तबीयत ठीक है तो जेल में रहें। घर पर वे कैसे रह सकते हैं। उन्हें इलाज के लिए प्रोविजनल बेल मिली है तो इलाज कराएं। कोर्ट की नाराजगी के बाद लालू प्रसाद पटना से मुम्बई चले गये थे और एशियन हर्ट अस्पताल में भर्ती हो गये थे। इसके बाद CBI ने लालू प्रसाद की मेडिलल रिपोर्ट की पड़ताल की थी।

Find Us on Facebook

Trending News