बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

टल गया लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लाट का ऑपरेशन, राजद सुप्रीमो के साथ बीते रविवार को हुए हादसे के बाद हुआ फैसला

टल गया लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लाट का ऑपरेशन, राजद सुप्रीमो के साथ बीते रविवार को हुए हादसे के बाद हुआ फैसला

PATNA : पिछले कई सालों से किडनी की समस्या से जूझ रहे लालू प्रसाद बीते रविवार को सीढ़ियों से नीच गिर गए। जिसमें उनके कंधे की हड्डी टूट गई, साथ ही कमर में भी हल्का हेयर लाईन फ्रैक्चर हो गया है। जिसके बाद अब सिंगापुर में होनेवाला उनका कीडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन की प्लानिंग को टाल दिया गया है। राजद सुप्रीमो इसी माह सिंगापुर जानेवाले थे। 

एक महीने तक रेस्ट की सलाह

दरअसल, हादसे के बाद लालू प्रसाद को डॉक्टरों ने एक माह तक रेस्ट करने की सलाह दी है। चूंकि लालू यादव को पहले से ही किडनी, सुगर समेत कई तरह की बीमारी है इसलिये उनकी कमजोर हो गई हडि्डयों को देखते हुए सिर्फ प्लास्टर (कंजरवेटिव ऑपरेशन) करके आराम करने की सलाह दी गई है। यही नहीं उन्हें व्हील चेयर की सहायता से ही मूवमेंट करने के कहा गया है। हालांकि डाक्टरों ने उन्हें नित्य क्रियाकर्म करने के लिये बाथरुम जाने की सलाह दी है।

इससे पहले कल हादसे के बाद आनन-फानन में तेजस्वी के पर्सनल डाक्टर माने जाने वाले डेंटिस्ट डा. मोहित के कंकड़बाग स्थित वेल्स मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल से संपर्क किया गया और डा. श्मशुल होदा के नेतृत्व में डाक्टरों की टीम में 10 सर्कुलर रोड आकर लालू यादव की स्थिति की जानकारी ली। उन्हें कंकड़बाग अस्पताल ले जाया गया और बगल के ईनविजन एमआरआई सेन्टर में टूटे हुए जगह की पड़ताल की गई। 


Suggested News