सिंगापुर में शुरू हुआ लालू प्रसाद का मेडिकल टेस्ट, अब तेजस्वी सहित पूरा परिवार भी जाएगा सिंगापुर!

सिंगापुर में शुरू हुआ लालू प्रसाद का मेडिकल टेस्ट, अब तेजस्वी सहित पूरा परिवार भी जाएगा सिंगापुर!

PATNA : RJD के अध्यक्ष लालू प्रसाद इन दिनों सिंगापुर में अपना इलाज कराने के लिए गए हुए हैं। जहां फिलहाल वह अपनी बेटी डा. रोहिणी आचार्य के घर पर रह रहे हैं। गुरुवार को सिंगापुर के एक अस्पताल के डाक्टरों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। उनके लिए कुछ जरूरी जांच की अनुशंसा की गई है। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि दो दिनों में जांच की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। उसके बाद ही किडनी प्रत्यारोपण के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। वहीं इस बीच यह भी खबर सामने आई है कि तेजस्वी यादव सहित परिवार के दूसरे लोग सिंगापुर जा सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि आपरेशन की तिथि निर्धारित होने के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के अलावा अन्य स्वजन भी सिंगापुर जाएंगे।

लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को लेकर दो दिन पहले उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बताया कि राजद प्रमुख की किडनी बदली जा सकेगी या नहीं, यह तो डाक्टर ही बताएंगे लेकिन हम सबकी कोशिश है कि वह पहले की तरह स्वस्थ हो जाएं। तेजस्वी ने बताया कि एक उम्र सीमा बीतने के बाद सर्जरी सफल होती है या नहीं, इसके बारे में भी डाक्टरों को ही निर्णय लेना है। सलाह के बाद ही किसी तरह का फैसला लिया जाएगा।

सिंगापुर में बेटी के यहां रह रहे हैं लालू

गौरतलब है कि राजद प्रमुख लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए मंगलवार को सिंगापुर रवाना हुए थे। उन्हें किडनी में संक्रमण और कई अन्य बीमारियां हैं। सिंगापुर में लालू की बेटी डा. रोहिणी आचार्य रहती हैं। लालू बेटी रोहिणी के पास रहकर चिकित्सा कराएंगे। बुधवार को उन्होंने बेटी और नाती-पोतों के साथ कई तस्वीरें खिंचाई थीं। फोटो को रोहिणी ने ट्विटर और फेसबुक पर जारी किया था। ।

कई बीमारियों से ग्रसित हैं लालू

उल्लेखनीय है कि लालू वर्षों से मधुमेह, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, प्रोस्टेट एवं यूरिक एसिड का बढ़ना, किडनी संबंधित बीमारियों से पीड़ित हैं। चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू को इलाज के लिए अदालत ने 10 से 15 अक्टूबर तक विदेश जाने की अनुमति दी है। इससे पहले रांची की अदालत ने लालू का पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दिया था। पहले वह 25 सितंबर को सिंगापुर जाने वाले थे लेकिन रेलवे टेंडर घोटाले में विदेश जाने की अनुमति नहीं मिलने पर उन्हें यात्रा टालनी पड़ी थी।


Find Us on Facebook

Trending News