लालू के समधी चंद्रिका राय को झटका... हार गए विधानसभा चुनाव...

लालू के समधी चंद्रिका राय को झटका... हार गए विधानसभा चुनाव...

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के ससुर चंद्रिका प्रसाद राय चुनाव से कुछ महीने पहले लालू परिवार से हुई विवाद के बाद जदयू में शामिल हुए थे और परसा से चुनावी मैदान में थे। चंद्रिका प्रसाद राय बिहार सरकार के पूर्व मंत्री भी थे।वह छह बार विधायक रहे हैं। लेकिन इस बार बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में हुआ चुनाव हार चुके हैं। उन्हें RJD के छोटे लाल राय ने हराया है. बता दें कि चंद्रिका राय के लिए खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रचार किया था. इसके अलावा उनकी बेटी ऐश्वर्या राय ने भी इस चुनाव को महिलाओं मान-सम्मान से जोड़ दिया था. बावजूद इसके चंद्रिका राय की हार जेडीयू के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

बता दें कि चंद्रिका राय बिहार  के पूर्व मंत्री हैं और विधानसभा चुनाव 2020 में सारण जिले के परसा  से चुनाव लड़े थे. वह छह बार विधायक रहे हैं और वह कांग्रेस  नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय के बेटे हैं. चंद्रिका राय ने 1985 और फरवरी 2005 के चुनावों के बीच पांच बार परसा सीट जीती. राय ने 1985 में परसा निर्वाचन क्षेत्र से राजनीति में प्रवेश किया. बिहार की राजनीति में अब वे एक नामी चेहरा रहे है।

चन्द्रिका राय कभी राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेहद विश्वासपात्र थे और बाद में तेजप्रताप और राय की बेटी ऐश्वर्या के बीच एक वैवाहिक गठबंधन के माध्यम से उनके रिश्तेदार बन गए. वह इस साल जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो गए और नीतीश कुमार के लिए सक्रिय रूप से चुनाव प्रचार किया. इतना ही नहीं लालू यादव और तेजस्वी यादव के खिलाफ खुलकर चुनाव प्रचार भी कर रहे थे।

Find Us on Facebook

Trending News