लालू यादव ने झारखंड हाईकोर्ट में लगाई गुहार, जमानत पर जल्द सुनवाई का विशेष आग्रह

लालू यादव ने झारखंड हाईकोर्ट में लगाई गुहार, जमानत पर जल्द सुनवाई का विशेष आग्रह

PATNA: आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, उनके स्वास्थ्य में पहले से थोड़ा सुधार हुआ है। हालांकि, अभी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस बीच उनका इको कराया गया है। दिल्ली एम्स में लालू यादव का इलाज विशेषज्ञों की निगरानी में चल रहा है। लालू प्रसाद की बीमारी को लेकर पूरा परिवार दिल्ली में मौजूद है। एक तरफ जहां उनको रिहा कराने के लिए लालू परिवार की तरफ से अभियान की शुरूआत की गई है दूसरी तरफ बेल के लिए कोर्ट से गुहार लगाई गई है। 

झारखंड हाईकोर्ट में विशेष आग्रह

चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है. लालू की ओर से उनके अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया है। उन्होंने बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद लालू की जेल में रहने की अवधि की पूरी रिपोर्ट अदालत में दाखिल की गई है। इसमें कहा गया है कि लालू प्रसाद यादव ने दुमका कोषागार मामले में 42 माह 23 दिन जेल में बिताए हैं, जो कि सजा की आधी अवधि होती है। ऐसे में उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। लालू प्रसाद की तरफ से जमानत पर जल्द सुनवाई के लिए झारखंड हाई कोर्ट से विशेष आग्रह किया गया है। 

बीमारी और आधी सजा पूरी होने का दिया गया है हवाला

दरअसल, लालू प्रसाद यादव को सीबीआइ कोर्ट ने दुमका कोषागार मामले में 7 साल की सजा सुनाई है। ऐसे में लालू की ओर से आधी सजा पूरी करने और बीमारी का हवाला देते हुए झारखंड हाई कोर्ट से जमानत की गुहार लगाई गई है। बता दें कि लालू प्रसाद यादव को 4 मामलों में सजा मिल चुकी है। इसमें से 3 मामलों में उन्हें हाई कोर्ट से जमानत मिल चुकी है।अगर दुमका कोषागार मामले में उन्हें जमानत मिलती है तो वह जेल से बाहर आ जाएंगे।

दिल्ली में चल रहा इलाज

 हालांकि लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें रिम्स से दिल्ली स्थित एम्स भेज दिया गया है। यहां पर उनका इलाज चल रहा है। देवर्षि मंडल ने कहा कि एम्स से मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद उसे भी हाई कोर्ट में दाखिल किया जा सकता है।



Find Us on Facebook

Trending News