केंद्र सरकार का फैसला, लालू यादव,राजीव प्रताप रूडी और चिराग पासवान की घटाई सुरक्षा, देखिए पूरी लिस्ट

केंद्र सरकार का फैसला, लालू यादव,राजीव प्रताप रूडी और चिराग पासवान की घटाई सुरक्षा, देखिए पूरी लिस्ट

NEWS4NATION : गृह मंत्रालय ने कुछ राजनेताओं को मिली सीआरपीएफ सुरक्षा कवर को घटा दिया है। इन नेताओं के नाम- लालू प्रसाद यादव,  भाजपा सांसद राजीव प्रताप रुडी हैं। इनके नामों को केंद्रीय सूची (सीआरपीएफ सुरक्षा) से हटा दिया गया है।

 वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद चिराग पासवान के सीआरपीएफ कवर को वापस ले लिया गया है और उनकी सुरक्षा को घटाकर वाई श्रेणी का कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के मंत्री सुरेश राणा के भी सीआरपीएफ सुरक्षा कवर को घटा दिया है

वहीं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, यूपी बीजेपी के नेता संगीत सोम, पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में भी कटौती की गई है.

गृह मंत्रालय ने बड़े नेताओं को मिलने वाली सुरक्षा की समीक्षा के बाद ये फैसला लिया. मंत्रालय के आदेश के बाद इन सभी नेताओं को अब सीआरपीएफ के जवानों की सुरक्षा नहीं दी जाएगी.

सेंट्रल लिस्ट से हटाए गए इन लोगों के नाम

गृह मंत्रालय ने इसके अलावा सेंट्रल लिस्ट से कुछ जाने-माने लोगों के नाम भी हटा लिए हैं. इनमें अखबार 'पंजाब केसरी' के संपादक ए. के. मिन्हा और 'आनंद बाजार पत्रिका' के संपादक अवीक सरकार शामिल हैं. मिन्हा को दिल्ली के सिवा पूरे देश में सीआरपीएफ कवर मिला हुआ था, जिसे हटाकर उन्हें Z श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी.

देखें लेटर-----

Find Us on Facebook

Trending News