लालू यादव पहुंचे पटना, चारा घोटाला मामले में कल कोर्ट में होंगे पेश

लालू यादव पहुंचे पटना, चारा घोटाला मामले में कल कोर्ट में होंगे पेश

पटना. बिहार में दो सीटों पर हुए उपचुनाव में मिली हार के बाद दिल्ली लौटे राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज एक बार फिर से पटना पहुंचे हैं. उनके साथ उनकी पत्नी रबाड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती भी दिल्ली से पटना आयी है. यहां लालू मंगलवार को चारा घोटाले में सीबीआई के विशेष कोर्ट में सुनवाई में पेश होंगे. लेकिन उससे पहले लालू प्रसाद पार्टी कार्यालय जाएंगे. इसके बाद कल ही लालू फिर दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

लालू प्रसाद यादव सीबीआई कोर्ट के पेशी के लिये आज पटना पहुंचे. लालू के साथ राबड़ी देवी और मीसा भारती भी साथ पटना आयी हैं. लालू एयरपोर्ट से सीधे तेजप्रताप से मिलने तेजप्रताप के आवास गए. वहां तेजप्रातप से मुलाकात नहीं हो पाई. तेजप्रताप बाद में राबड़ी आवास पहुंचकर पिता लालू से मुलाकात की. तेजप्रातप यादव ने कहा कि वो जिम गए हुए थे. इसलिए मुलाकात नहीं हो पाई.


चारा घोटाला मामले में चारा घोटाला के स्पेशल जज प्रजेश कुमार की अदालत ने 23 नवंबर को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव समेत 28 आरोपियों को अदालत में उपस्थित होने का आदेश दिया था. होने वाले सुनवाई से पहले सुनवाई में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद समेत तीन आरोपित अपने अधिवक्ता के माध्यम से अदालत में हाजिर हुए थे. बता दें कि यह मामला भागलपुर के बांका जिला के उपकोषागार से फर्जी विपत्र के सहारे 46 लाख रुपये की अवैध निकासी से संबंधित है.

इससे पहले मामले की सुनवाई के दौरान लालू यादव समेत तीन अभियुक्तों ने बीमारी का हवाला देते हुए कोर्ट में वकील के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करवाई और 317 का आवेदन दिया था. इस आवेदन को स्वीकार करते हुए कोर्ट ने 23 नवंबर को सदेह उपस्थित रहने का निर्देश दिया. पिछली सुनवाई में जगदीश शर्मा, त्रिपुरारी मोहन प्रसाद, ध्रुव भगत, आरके राणा, वेद जूलियस, साधना सिंह सहित मामले के 16 आरोपी पेश हुए थे.

Find Us on Facebook

Trending News