बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

2024 के लोकसभा चुनाव के बाद लालू यादव का राजनीतिक वनवास तय, जदयू के नीरज का दावा, बताया किस आरक्षण को है खतरा

2024 के लोकसभा चुनाव के बाद लालू यादव का राजनीतिक वनवास तय, जदयू के नीरज का दावा, बताया किस आरक्षण को है खतरा

PATNA: लोकसभा चुनाव 2024 आरक्षण के इर्ध गिर्ध घूम रहा है। पक्ष विपक्ष एक दूसरे पर आरक्षण को खत्म करने का आरोप लगा रहे हैं। साथ ही खुद को आरक्षण के रक्षक भी बता रहे हैं। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावा कर रहे हैं कि उन्हें एसटी, एससी और ओबीसी के आरक्षण की रक्षा करने के लिए 400 पार चाहिए तो वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत पूरा विपक्ष दावा कर रहा है कि आरक्षण को खत्म करने के लिए पीएम मोदी को 400 पार चाहिए। इसी कड़ी में एक बार फिर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने आरक्षण को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। वहीं अब जदयू के नीरज कुमार ने पलटवार किया है। 

पारिवारिक "राजनीतिक आरक्षण" पर खतरा

नीरज कुमार ने लालू यादव पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि, 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव का राजनीतिक वनवास तय है। नीरज कुमार में सोशल मीडिया एक्स पर ट्विट कर कहा कि, "माननीय सजायाफ्ता लालू जी! बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जी के संविधान पर तो खतरा नहीं है। आरक्षण पर खतरा है, परंतु आपके पारिवारिक "राजनीतिक आरक्षण" पर तो खतरा है"। 

केवल बेटी के लिए है समय 

उन्होंने कहा कि, लालू यादव 44,45 डिग्री तापमान में किडनी ट्रांसप्लांट होने के बावजूद बेटी के लिए चुनाव प्रचार कराने के लिए ले जा रहे हैं। हम उनकी स्वस्थ होने की कामना करते हैं, लेकिन आप तो परिवारिक आरक्षण के लिए बैचेन हैं, तड़प रहे हैं। उन्होंने कहा कि आपके पास दलित पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए समय नहीं था, लेकिन बेटी के लिए बीमारी में भी समय है। उन्होंने कहा कि, 2024 के बाद लालू यादव का राजनीति वनवास तय है।  

इनके आरक्षण पर है खतरा

नीरज कुमार ने बताया कि विपक्ष को किस आरक्षण से खतरा है। नीरज कुमार ने कहा कि, आरक्षण को खतरा है। परिवाद के आरक्षण को खतरा है। क्योंकि आपने 43 बिगहा जमीन केवल पटना में इक्ठ्ठा किया है, नए कानून बनाकर इसको जब्त करेंगे, आरक्षण पर खतरा है, परिवार का 6 लोग राजनीति के अगले कतार में खड़ा है इस आरक्षण को खतरा है। 

Suggested News