लालू यादव जाएंगे सिंगापुर! सीबीआई कोर्ट से पासपोर्ट जारी करने की याचिका दाखिल, इस दिन सुनवाई

लालू यादव जाएंगे सिंगापुर! सीबीआई कोर्ट से पासपोर्ट जारी करने की याचिका दाखिल, इस दिन सुनवाई

पटना. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर से सीबीआई कोर्ट में याचिका दायर की है. उनकी यह याचिका पासपोर्ट जारी करने से जुडी है. लालू यादव लम्बे अरसे से बीमार चल रहे हैं. वे उपचार के लिए विदेश जाने की योजना बना रहे हैं. इसी को लेकर उन्होंने मंगलवार को रांची की विशेष सीबीआई कोर्ट में पासपोर्ट रिलीज करने को लेकर याचिका दायर की. पासपोर्ट मिलने पर लालू प्रसाद इलाज के लिए सिंगापुर जा सकेंगे. सीबीआई कोर्ट ने उनकीयाचिका स्वीकार कर ली है और अब इस मामले पर 16 सितंबर को सुनवाई होगी. 

कोर्ट से पासपोर्ट जारी करने के लिए लालू ने अपने अधिवक्ता अनंत कुमार विज के माध्यम से याचिका दाखिल की है. सूत्रों के अनुसार 24 सितंबर को सिंगापुर के एक अस्पताल में उन्होंने अपने इलाज के लिए अपॉइंटमेंट लिया है. लेकिन कानूनी अड़चनों के कारण वह बिना कोर्ट की इजाजत के विदेश नहीं जा सकते. ऐसे में लालू अब पासपोर्ट जारी करने से संबंधित व्यवधान को दूर करने के लिए कोर्ट की शरण में गए हैं. 

दरअसल, चारा घोटाला मामला में लालू यादव को कोर्ट ने दोषी करार दिया था. बाद में उन्हें हाई कोर्ट से जमानत मिली. वे दिल्ली में पिछले कई महीने से उपचाररत थे. बाद में वे पटना आ गए. हालांकि अभी भी सार्वजनिक आयोजनों में वे ज्यादा सक्रिय नहीं दिखते हैं. लालू यादव पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मिले थे. लेकिन नीतीश कुमार ही उनसे मिलने के लिए राबड़ी आवास पर गए थे. माना गया कि इसका मूल कारण लालू यादव की तबीयत ठीक नहीं होना रहा. इसी वहज से नीतीश ने लालू से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य का कुशलक्षेम जाना. 

इस बीच अब लालू यादव की ओर से फिर से सीबीआई अदालत का रुख किया गया है. माना जा रहा है कि लालू अपने उपचार के लिए सिंगापुर जाएंगे. लालू की बेटी भी सिगापुर में रहती है. सूत्रों के अनुसार लालू वहां के अस्पताल में किडनी से जुडी समस्या का उपचार करा सकते हैं. इसके पहले लालू यादव की तबीयत ज्यादा खराब होने पर उन्हें दिल्ली के एम्स में दाखिल कराया गया था. वहीं पटना लौटने पर लालू यादव सीढ़ियों से फिसलकर गिर गए थे. उनके हाथ में फ्रैक्चर हुआ था. सीबीआई अदालत अब 16 सितम्बर को लालू यादव की याचिका पर सुनवाई करेगी. अगर कोर्ट ने पासपोर्ट जारी करने का आदेश दे दिया तो उनके विदेश जाने का रास्ता साफ हो जाएगा. 


Find Us on Facebook

Trending News