KHAGARIA NEWS : भू माफिया ने सरकारी जमीन की कराई जमाबंदी,अपर समाहर्ता ने रद्द करने का दिया आदेश

KHAGARIA NEWS : भू माफिया ने सरकारी जमीन की कराई जमाबंदी,अपर समाहर्ता ने रद्द करने का दिया आदेश

KHAGARIA : मानसी अंचल के खिरनियां मौजा के भु माफिया द्वारा गलत तरीके से सरकारी जमीन को अपना बताकर जमा बंदी कायम करने को लेकर अपर समाहर्ता खगड़िया न्यायालय ने जमा बंदी रद्द करने की अनुशंसा मानसी सीओ को दी गई है। वहीं मानसी अंचलाधिकारी द्वारा भेजे गये प्रतिवेदन पत्रांक- 879 दिनांक-4/9/2017 के आलोक में जगदीश ठाकुर बनाम प्रतिवादी नुनुवती के जमा बंदी बाद संख्या-23/2018 की सुनवाई करते हुए गठित जमा बंदी 191 को रद्द करने का आदेश पारित कर मानसी सीओ को शीघ्र जमा बंदी रद्द करने को कहा गया है। 

वही न्यायालय ने बताया की मौजा खिरनियां, थाना नं-176, खाता- 120 खेसरा- 450 तौजी 3137, जमा बंदी- 191 रकवा 7 कट्ठा 7 धुर जमीन को राजस्व कर्मचारी के मिलीभगत से भु माफिया ने गलत तरीके से जमा बंदी कायम करवा कर चार लाख रूपये कठ्ठा बिक्री करने का भूमाफिया के द्वारा कोशिश किया गया। जहाँ वादी जगदीश ठाकुर एवं प्रतिवादी नुनुवती ने मामले को खगड़िया अपर समाहर्ता न्यायलय में मामला को विथि सम्मत लाया। जहाँ लंबी बहस एवं सुनवाई के बाद न्यायालय ने साक्ष्य की उक्त जमा बंदी को गलत तरीके से कायम किया। उक्त जमा बंदी नुनुवती देवी पति- राजेन्द्र साह साकिम बलहा, सीताराम मंडल व सहदेव मंडल साकिन बलहा एवं मोहीउद्दीन, पे०- समसुद्दीन, खिरनियां निवासी ने कायम करवा लिया है।

 न्यायालय ने साक्ष्य को सही पाते हुए स्पष्ट रूप से कहा की जमा बंदी सं०-191 विधि के प्रतिकुल गठित है ओर अंचल अधिकारी मानसी को इसे खंडित करने की अनुशंसा का पर्याप्त आधार है। जिसे न्यायालय ने लंबी बहस के बाद साक्ष्य आधारित जमा बंदी 191 को रद्द करने का आदेश पारित किया है। न्यायालय ने मानसी सीओ को यह भी आदेश दिया की सरकारी सम्पदा पंजी से घटाया गया हो तो पुनॅस्थापित करें। न्यायालय ने अपने आदेश में 2012-13 में पदस्थापित राजस्व कर्मचारी को भी चिन्हित कर अनुशासनिक कार्रवाई करने का भी आदेश जारी किया। इधर न्यायालय आदेश के बाद मानसी सीओ द्वारा अब- तक आदेश का अनुपालन नहीं करने को लेकर वादी ने मानसी सीओ को आवेदन दिया है की न्यायालय की आदेश को अबिलंब अनुपालन किया जाय। इधर दर्जनों लोगों ने गुरूवार को मानसी सीओ को आवेदन देकर भु माफिया पर भी मामला दर्ज करने की मांग किया। 

वही दर्जनो गरीब नाई परिवार ने शनिवार को बताया कि न्यायालय का फैसला आने के बाद भी  भूमाफिया मोही उद्दीन का पुत्र मोहम्मद तनवीर के द्वारा धमकिया दी जा रही है कि इससे कुछ नही होने वाला है। हम जब चाहेंगे तब सभी ठाकुर परिवार को उड़ा देगे। वही दर्जनो नाई परिवार ने बताया कि हमलोगों का सात पीढी बीत गया है और हमलोग का पुस्तैनी से सात कठ्ठा सात धुर मे करीब चालीस परिवार का घर बना हुआ है। जिसे भूमाफिया के द्वारा घर उजाड़ने की धमकी दी जा रही है। भूमाफिया का साठ गांठ असमाजिक तत्व लोगों से रहने से हम सभी नाई परिवार दहशत मे है।

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News