बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

श्रद्धांजलि सभा में याद किए गए दिवंगत पत्रकार बसंत कुमार सिंह, पत्रकारों ने एक स्वर से कहा कलम का योद्धा

श्रद्धांजलि सभा में याद किए गए दिवंगत पत्रकार बसंत कुमार सिंह, पत्रकारों ने एक स्वर से कहा कलम का योद्धा

DARBHANGA : जिले के तमाम पत्रकारों के द्वारा मुख्यालय स्थित कर्मचारी विश्राम गृह में दिवंगत पत्रकार बसंत कुमार सिंह की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार विनोद कुमार ने की. वही मंच संचालन पत्रकार अभिनव सिंह ने किया. उपस्थित सभी पत्रकारों ने स्वर्गीय बसंत सिंह की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए दो मिनट का मौन धारण करते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किया. सबों ने एक स्वर से उनके व्यक्तित्व और कृतित्व की चर्चा की और उन्हें कलम का योद्धा बताया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार विनोद कुमार ने कहा कि स्वर्गीय सिंह उन निर्भीक पत्रकारों में से थे. जिन्होंने हमेशा सच का साथ दिया. आयोजन में पहुंचे बेनीपुर के विधायक विनय कुमार चौधरी ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए स्वर्गीय बसंत सिंह के कार्यों को याद किया. वही पत्रकार नवीन सिन्हा ने उनके साथ बिताए गए दिनों को याद किया. पत्रकार प्रदीप गुप्ता ने कहा की बसंत सिंह सच के लिए आजीवन लड़ते रहे. वही देवेंद्र कुमार ठाकुर ने कहा की युवा पीढ़ी को स्वर्गीय बसंत सिंह के काम से सीख लेनी चाहिए. 

पत्रकार प्रवीण बबलू ने उनके साथ निर्भीकता के साथ कार्य किए जाने की चर्चा की. वही प्रहलाद कुमार ने कहा कि सही रास्ते पर चलकर ही पत्रकार अपनी और परिवार की रक्षा कर सकता है. वही विजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जब वह यहां पत्रकारिता के लिए आए तो बसंत सिंह ने खुद आकर उनसे मुलाकात की थी और पत्रकारिता पर चर्चा किया था. मनोज कुमार दास ने कहा कि उनके परिवार की अगर हम कोई सहायता कर सकते तो यह हमारा कर्तव्य है. संतोष दत्त झा ने कहा कि पत्रकारिता के शुरुआती दिनों में उन्होंने बसंत सिंह के साथ काम किया और बहुत कुछ उनसे सीखा. वहीं पत्रकार बैजनाथ झा बैजू ने स्वर्गीय बसंत सिंह के साथ की गई पत्रकारिता को याद किया.

कार्यक्रम के दौरान संजय दास, प्रमोद कुमार गुप्ता, अभिषेक कुमार, लक्ष्मण कुमार देव, तुलसी झा,आशीष महापात्रा,अशोक कुमार लालदेव, लालबाबू अंसारी,अमित कुमार, गिरीश कुमार, प्रमोद गुप्ता ,विजय सिन्हा, भवन कुमार मिश्रा, मोहन चंद्रवंशी, राजू सिंह, नासिर हुसैन, राहुल गुप्ता, दिलीप कुमार झा, प्रभाष रंजन ,विपिन कुमार दास, अजीत सिंह, प्रशांत कुमार, मुकेश कुमार श्रीवास्तव, पंकज महासेठ ,कमलेंद्र झा, शशि नाथ सिंह, सूरज कुमार, अविनाश पंकज ,अफताब जिलानी, नीरज राय, आलोक पुंज ,धर्मेंद्र पांडे, जगजीत ,अब्दुल कलाम उर्फ गुड्डू, संजय मिश्रा, विनय कुमार, टिंकू कर्ण, पुरुषोत्तम चौधरी,नफीस करीम,विनय ठाकुर कर्मचारी फूल कुमार झा दिवंगत बसंत कुमार सिंह के चाचा यशोदानंद सिंह और राहुल पासवान ने अपने विचार रखा. दीपक कुमार झा ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कार्यक्रम की समाप्ति की. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Suggested News