बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विप परिषद् में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कसा तंज, कहा छपरा की घटना बिहार में 'जंगलराज' की झांकी

विप परिषद् में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कसा तंज, कहा छपरा की घटना बिहार में 'जंगलराज' की झांकी

PATNA : बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि छपरा व गोपालगंज की हालिया घटना से साफ है कि एक बार फिर जंगलराज कायम हो चुका है। गुंडों व अराजक तत्वों के आतंक से कोई भी सुरक्षित नहीं है। कोई भी ऐसा दिन नहीं गुजर रहा है, जब हत्या, लूट, डकैती व बलात्कार की अनेक बड़ी घटनाएं नहीं घट रही हैं। सत्ता-संरक्षण में अपराधियों द्वारा बिहार को एक बार फिर 1990 के दशक में धकेलने की साजिश लगातार की जा रही है। जातीय उन्माद पैदा कर सामाजिक माहौल को बिगाड़ा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है। पूरे बिहार में अपराधियों का बोलबाला है। बिहार में प्रत्येक दिन हत्या, लूट एवं दुष्कर्म जैसी दर्जनों संगीन घटनाएं हो रही हैं। सरकार एवं प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई है।

चौधरी ने सवालिया लहजे में सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री हमें बताएं, कौन ऐसा दिन बाकि जा रहा है जिस दिन समूचे राज्य में लोगों की निर्मम हत्याएं, गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप, ज्वेलरी शॉप और होटलों को निशाना नहीं बनाया जा रहा हो? उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार राज्य में घटित हो रहे अपराध पर नकेल कसने में पूरी तरीके से फेल हो गयी है , अपराधियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। अब नीतीश कुमार चुपचाप इस्तीफा दें और राजद के सुझाए आश्रम में जाकर आराम करें। बिहार की जनता अब इन्हें झेलने की स्थिति में नहीं है।

चौधरी ने कहा कि बीते दिनों बिहार में जिस तरीके से राजद नेताओं ने जातीय उन्माद की बीज बोएं हैं, गोपालगंज, छपरा और वैशाली की घटना उसी का नतीजा है। उन्होंने कहा कि उन्मादियों पर नीतीश कुमार की ओर से कार्रवाई नहीं करना, सभी घटनाओं पर चुप रहना। ये बताता है कि बिहार में जातीय उन्माद, मारपीट, दंगा फैलाने में  राजद- जदयू की मिलीभगत है।

नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी नै वैशाली के दाउदनगर में 14 लोगों पर एसिड अटैक करने की घटना पर भी गंभीर चिंता जताते हुए कहा कि राज्य में अब नीतीश सरकार का इकबाल पूरे तौर से खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि घटना के दस दिन बाद भी अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। इधर, सरकार सुशासन का ढोल पीट रही है। उन्होंने कहा कि सरकार सभी पीड़ितों को 25-25 लाख रुपये का मुआवजा देकर स्पीडी ट्रायल कर दोषियों को सजा दिलाए। चेतावनी देते हुए चौधरी ने कहा कि अगर सरकार जल्द इस मामले में कार्रवाई नहीं करती है तो भाजपा पूरे बिहार में आंदोलन करेगी।

Suggested News