समलैंगिकता के फैसले पर क्यों रोने लगी सोनम कपूर!

समलैंगिकता के फैसले पर क्यों रोने लगी सोनम कपूर!

N4N Desk: सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता पर ऐतिहासिक फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने धारा 377 को हटाते हुए व्यक्तिगत चुनाव को सम्मान देने की बात कही है. कोर्ट ने कहा कि दो वयस्कों के बीच समलैंगिक संबंध अपराध नहीं होगा. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही करण जौहर समेत बॉलीवुड के द‍िग्गजों की प्रत‍िक्रि‍याएं आनी शुरू हो गईं. 

करण जौहर ने इंस्टा पर finally! मैसेज लिखी हुई एक इमेज पोस्ट की है. कैप्शन में लिखा- ''ऐतिहासिक फैसला. आज मुझे गर्व महसूस हो रहा है. समलैंगिकता को अपराध मुक्त करना और धारा 377 को खत्म करना मानवता के लिए बड़ी जीत है. देश को उसकी ऑक्सीजन वापस मिली.''




सोनम कपूर ने फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, मेरी आंखों में lgbtqi community के लिए खुशी के आंसू है. अब कोई लेबल नहीं होगा, हम एक आदर्श दुन‍िया में रह सकेंगे. ये वो देश है जहां हम रहना चाहते हैं. 



सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले का जश्न पूरे भारत में समलैंगिक मना रहे है. काफी सालो से समलैंगिक अपने अधिकार के लिए लड़ रहे है और अपने खुशहाल ज़िन्दगी की मांग सरकार से कर रहे थे. लम्बी लड़ाई के बाद आखिरकार समलैंगिक को अपना हक मिल ही गया. 





Find Us on Facebook

Trending News