LIFESTYLE NEWS: वीकेंड पर बिताना है क्वालिटी टाइम? शोर-शराबों के बीच आनंद लें इन खूबसूरत वादियों का, जानें यहां....

LIFESTYLE NEWS: वीकेंड पर बिताना है क्वालिटी टाइम? शोर-शराबों के बीच आनंद लें इन खूबसूरत वादियों का, जानें यहां....

N4N DESK: पूरे हफ्ते काम के कारण ओवरलोडेड हर एक व्यक्ति वीकेंड का बेसब्री से इंतज़ार करता है। वीकेंड का इंतज़ार कुछ लोग फैमिली के साथ टाइम बिताने के लिए करते हैं, तो कुछ लोग घुमने-फिरने बहार जाने के लिए करते हैं। सितम्बर का महिना घूमने-फिरने के लिए लिहाजा बेस्ट मन जाता है। इस महीने की बारिश की फुहार न सिर्फ तन को बल्कि मन को भी तर और ताज़ा कर देती है। बारिश की हर एक बूंद आपके ट्रिप को और भी सजग बना देती है। ऐसे में जानें इन टूरिस्ट स्पॉट के बारे में, जहां आप सोलो ट्रिप पर जा सकते हैं, या फिर अपने परिजन या फ्रेंड्स के साथ ही निकल जाएं एडवेंचर पर...

कसौली - आप वीकेंड पर कसौली जाने का भी प्लान बना सकते हैं। कसौली एक ऐसा स्थान है जहां जाते ही आप अपने सारी चिंता एवं टेंशन को भूल जायेंगे। यहां की सुंदरता और शांत वातावरण आपके दिल को बेहद सुकून देता है। अगर आप अपनों के साथ समय बिताना चाहते हैं और प्रकृति की खूबसूरती का लुत्फ उठाना चाहते हैं तो कसौली जरूर जाएं। यह जगह 2 दिन के वेकेशन के लिए बेस्ट प्लेस है।

ऋषिकेश - ऋषिकेश उत्तराखंड राज्य के देहरादून जिले में स्थित एक बहुत जाना- माना स्थल है। दिल्ली के पास ऋषिकेश सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है जहां पर आप रिवर राफ्टिंग, ट्रेकिंग, योगा, मेडिटेशन या सिर्फ नदी के किनारे बैठकर सुकून भरे पल बिता सकते हैं। ऐसी बहुत सारी जगह ऋषिकेश में हैं जहां आप जा सकते है। इन खास जगहों में लक्ष्मण झूला, त्रिवेणी घाट, वशिष्ठ गुफा, नीलकंठ महादेव मंदिर शामिल हैं। ऋषिकेश एक ऐसी जगह है जहां आप घुमने के साथ-साथ भगवान का दर्शन कर अपने मन ओर तन को शुद्ध कर सकते हैं। 

भरतपुर - राजस्थान बेहतरीन पर्यटक स्थल में से भरतपुर की बात करें तो यह बेहद खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस है। भरतपुर की ऐतिहासिकता, प्राचीन मंदिर, प्रसिद्ध पर्यटन और मनोरंजन स्थल देश से लेकर विदेशी पर्यटकों को भी अपनी ओर आकर्षित करते हैं। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ भरतपुर जा सकते हैं, यही नहीं आप अपने बच्चों को भी इस स्थान पर लेके जा सकते हैं। भरतपुर में घूमने के लिए बहुत कुछ है। बर्ड सेंचुरी, सालों पुराने किले और महल यह मुख्य आकर्षण का केंद्र हैं। इसके अलावा यहां सरकारी संग्रहालय, लोहागढ़ किला, देग, गंगा मंदिर, भरतपुर पैलेस है जहां आपको घूमने में दो दिन भी कम पड़ जाएंगे।

अल्मोड़ा - दिल्ली से उत्तराखंड के इस खास प्लेस अल्मोड़ा जाने के लिए आप बस, ट्रेन और अपनी गाड़ी से सफर कर सकते हैं। अल्मोड़ा उत्तराखंड राज्य में स्थित एक छोटे सा गांव है, लेकिन यहां की पहाड़ियों की सुंदरता, खूबसूरत गहरी घाटियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। यह छोटा सा जिला है मगर यह बेहद ही खूबसूरत और शांत जगह है। यहाँ आप वीकेंड पर अपना पूरा समय गुज़ार सकते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News