छठ के दिन लाइनमैन को रॉड से किया था घायल, इलाज के दौरान मौत, मुआवजे की मांग को लेकर बिजली विभाग का घेराव

छठ के दिन लाइनमैन को रॉड से किया था घायल, इलाज के दौरान मौत, मुआवजे की मांग को लेकर बिजली विभाग का घेराव

भागलपुर. तिलकामांझी थाना क्षेत्र के जवारीपुर स्थित कैंप जेल और जवारीपुर के बीच आर्क हॉस्पिटल के पास छठ पूजा के खरना की रात अपनी ड्यूटी से लौट रहे बिजली विभाग के लाइनमैन राजेश कुमार राय पर बदमाशों ने लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया था. इसके बाद उसे गंभीर घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया था. आज उसकी इलजा के दौरान मौत हो गयी है.

बताया जा रहा है कि लाइनमैन राजेश कुमार बरारी वार्ड नंबर 29 के रहने वाला है. उसपर अपराधियों ने लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर दिया था. घटना के बाद लाइनमैन राजेश बेसुध हो गया था. रास्ते में ही उनके सहयोगियों ने उसे घायल देखा तो उसे मायागंज अस्पताल ले गया. जहां डॉक्टर ने उनकी स्थिति गंभीर बताते हुए रेफर कर दिया. इसके बाद परिजन घायल लाइनमैन राजेश को बेहतर इलाज के लिए सिलीगुड़ी स्थित निजी अस्पताल लेकर गए और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इस संबंध में लाइनमैन राजेश कुमार राय के परिजन एवं ग्रामीणों ने मिलकर बिजली विभाग का घेराव किया. साथ ही कई घंटों बरारी मुख्य मार्ग को भी बाधित किया. लाइनमैन राजेश कुमार राय के परिजन की मांग है कि इसका मुआवजा हमें मिलना चाहिए. परिजनों की मांग है कि बिजली विभाग हमें 25 लाख रुपए, घर में एक सरकारी नौकरी सिलीगुड़ी अस्पताल में खर्च हुए पैसे और बच्चों की पढ़ाई का खर्च वहन करें.

मीडिया से बात करते हुए राजेश कुमार राय के चचेरे भाई अवध किशोर मंडल ने कहा कि हम लोग तभी यह आंदोलन खत्म करेंगे, जब तक हमारी यह मांगे पूरी नहीं की जाती. उन्होंने कहा कि राजेश को साजिश के तहत मारा गया है. इसका पता लगाकर दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए.

वहीं बिजली विभाग के एक्सक्यूटिव इंजीनियर संजीव सुमन ने कहा कि हमलोग भी प्रशासन से मांग किए हैं. दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले एवं हमलोग जल्द से जल्द इनके घर के किन्हीं भी एक सदस्य को नौकरी देंगे एवं जो भी  इलाज के दौरान खर्च हुआ है, विभाग जल्द से जल्द वह राशि भी मुहैया कराएगा.

Find Us on Facebook

Trending News