बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में शराबबंदी को ठेंगा, भूसे से भरा था मिनी ट्रक, तलाशी में मिली 50 लाख रुपये की अवैध शराब

बिहार में शराबबंदी को ठेंगा, भूसे से भरा था मिनी ट्रक, तलाशी में मिली 50 लाख रुपये की अवैध शराब

बांका- शराब तस्कर नए-नए तरीकों से शराब तस्करी को अंजाम देते नजर आ रहे हैं. बांका पुलिस ने ट्रक में भूसे की आड़ में तस्करी की जा रही 50 लाख रुपये की शराब पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने मौके से फरार हो रहे ट्रक चालक को खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार चालक पंजाब निवासी सिमरनजीत सिंह है.

 मामले को लेकर के रजौन थानाध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने बताया कि पटना उत्पाद विभाग के द्वारा गुप्त सुचना मिली कि भुसा लदे ट्रक में भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप बारजौन थाना से होकर गुजरने वाली है.  सुचना मिलते ही मामले से बांका पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश को अवगत कराया गया. एसपी के निर्देश पर एक टीम का गठन कर बांका -रजौन भाया भागलपुर मुख्य सड़क पर जाल बिछाया गया.

 इसी दौरान रजौन थानाक्षेत्र के बनगांव गांव के समीप भुसा लदा एक ट्रक को रूकने का इशारा किया गया लेकिन ट्रक चालक पुलिस वाहन को देख तेजी से ट्रक लेकर भागने लगा जिसे पटना उत्पाद विभाग की टीम के सहयोग से खदेड़ कर जब्त कर लिया गया.

 तलाशी के दौरान ट्रक से  विभिन्न ब्रांड के 6147 लीटर विदेशी शराब बरामद किया गया. वहीं  मौके से फरार हो रहे ट्रक चालक को खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया गया. जब्त शराब की कीमत 50 लाख रुपए से भी ज्यादा बताया जा रहा है. 

चालक ने बताया कि पंजाब से ट्रक में लदा भुसे में विदेशी शराब लोड कर झारखंड होते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर डिलिवरी देने जा रहा था.

अब सबसे बड़ा सवाल है कि झारखंड से बिहार की सीमा में प्रवेश करने के दौरान कई जगह चेक पोस्ट बनाई गई है जिसपर 24 घंटे पुलिस कर्मियों की तैनाती रहती है. आखिर किस तरह शराब लदी ट्रक बिहार में प्रवेश कर गई किसी को भनक तक नहीं लगी, 

रिपोर्ट- चंद्रशेखर भगत



Suggested News