बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद यूपी से शराब माफिया गिरफ्तार, बिहार में बड़ी खेप की करता था डिलीवरी

कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद यूपी से शराब माफिया गिरफ्तार, बिहार में बड़ी खेप की करता था डिलीवरी

पटना. बिहार में पूर्ण रुपेन शराबबंदी है, लेकिन राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार शराब की खेप पहुंच ही रही है। इस बीच मद्य निषेध इकाई की टीम ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से शराब माफिया को गिरफ्तार किया है। शराब माफिया के खिलाफ न्यायालय से वारंट जारी किया गया था। इसके बाद मद्य निषेध इकाई की टीम ने कार्रवाई करते हुए यूपी के गाजियाबाद निवासी विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया है।

बिहार में शराबबंदी कानून लागु होने के बाद विक्रम सिंह द्वारा बिहार के अवैध शराब कारोबारियों के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश से ट्रकों के द्वारा बड़े पैमाने पर बिहार के विभिन्न जिलों में अवैध शराब की खेप शराब कारोबारियों को भेजी जा रही थी। लखनौर (मधुबनी) थाना कांड में विक्रम सिंह उर्फ विक्रम राठौर के विरुद्ध न्यायालय से वारंट निर्गत होने के बाद मद्य निषेध इकाई ने विक्रम की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया। इसी क्रम में टीम के द्वारा उत्तर प्रदेश और दिल्ली राज्य में कैम्प करके इसकी गिरफ्तारी के लिए आसूचना संकलन किया जाने लगा।

इस बीच मद्यनिषेध इकाई की विशेष टीम ने गुप्त आसूचना के आधार पर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से विक्रम को गिरफ्तार किया है। यह शराब माफिया है। इनके द्वारा ट्रक पर शराब का खेप लोड कर बिहार के शराब कारोबारियों को बराबर भेजा जा रहा था। इनके द्वारा शराब का अवैध व्यापार कर अकूत संपति अर्जित की गयी है। शराब कारोबारी विक्रम सिंह उर्फ विक्रम राठौर की गिरफ्तारी से बिहार राज्य में प्रतिबंधित शराब को अवैध ढंग से भेजने वाले शराब कारोबारियों एवं आपूर्तिकर्ताओं पर व्यापक प्रभाव पड़ने की संभावना है। पूछताछ से बिहार के अवैध शराब कारोवारियों का पर्दाफाश एवं इनसे बिहार के मद्यनिषेध से संबंधित अन्य कांडो में संलिप्त होने की सम्भावना है।

मद्य निषेध इकाई द्वारा बड़े शराब कारोबारियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत वर्ष 2022 में राज्य से बाहर (पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, आसाम, अरूणाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश एवं झारखण्ड राज्य ) यह 63 वीं गिरफ्तारी है। मद्यनिषेध इकाई पटना के पुलिस उपाधीक्षक, सुबोध कुमार के नेतृत्व में पु०नि० अमित कुमार एवं पु०नि० सर्वेश्वर नाथ दूबे के सहयोग से शराब माफिया विक्रम सिंह गिरफ्तारी की गयी है।


Suggested News