बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में छिपकली गिरी दूध पीने के बाद 40 छात्र-छात्राओं की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में चल रहा है इलाज

भागलपुर में छिपकली गिरी दूध पीने के बाद 40 छात्र-छात्राओं की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में चल रहा है इलाज

BHAGALPUR : नवगछिया के एनएच 31 पकरा मोड़ के समीप स्थित आवासीय प्रेसिडेंसी इंटरनेशनल स्कूल में खाने के पश्चात 40 छात्र छात्राएं बीमार हो गए. सभी छात्र छात्राओं को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल नवगछिया में भर्ती करवाया गया है. बीमार बच्चों में नीरज कुमार के पुत्र पियुस कुमार, प्रभाकर कुमार की पुत्री आस्था कुमारी, अरविंद कुमार के पुत्र पियुस कुमार, सौरभ कुमार, मिथलेश कुमार के पुत्र केशव कुमार, राघवेंद्र सिंह की पुत्री जया गौरी, अनील सिंह के पुत्र ऋषि कुमार, कृष्ण देव सिंह के पुत्र अमन कुमार, संतोष यादव के पुत्र हिमांशु कुमार, सुनील साह की पुत्री कृतिका कुमारी, विकास यादव के पुत्र विशाल कुमार, संजीव शर्मा की पुत्री प्रियंका कुमारी, आर्यन कुमार, गौतम कुमार सहित 40 छात्र छात्राएं है. 

बच्चों ने बताया  कि सभी छात्र छात्राओं को रात्रि में खाने में दूध व रोटी दिया गया था. खाना खाने के पश्चात सभी बच्चे उल्टी, दस्त, जी मचलाना, सर दर्द, पेट दर्द की शिकायत कर रहे थे. यह भी बताया गया कि दूध में छिपकली गिर गई थी. स्कूल प्रबंधन ने सभी छात्र छात्राओं को इलाज के लिए वाहन से अनुमंडल अस्पताल नवगछिया पहुंचाया.  मौके पर अस्पताल के उपाधीक्षक बी दास,  चिकित्सक विनय कुमार,  सहित स्वास्थ्य कर्मी ने सभी छात्र छात्राओं का इलाज किया. मौके पर स्वास्थ्य प्रबंधक भी मौजूद थे.घटना की सूचना मिलते ही नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार अस्पताल पहुंच कर बीमार छात्र छात्राओं का हालचाल लिया. 

मौके पर मुख्यालय डीएसपी, नवगछिया थाना के थानाध्यक्ष मौजूद थे. नवगछिया के अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी की प्रसिडेंसी इंटरनेशन स्कूल में 45 बच्चें बीमार हो गए है. सभी बच्चों को एम्बुलेंस के द्वारा इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल के चिकित्सकों ने बीमार सभी बच्चों को इलाज किया. सभी बच्चों की स्थिति संतोषजनक है. फिलहाल बच्चों को चिकित्सक की निगरानी में रखा गया है. स्कूल के चैयरमेन सुरेंद्र कुमार सुमन ने बताया कि दहियार दूध दिया था. उसमें छिपकली गिरा हुआ था. वहीं दूध बच्चों ने पी लिया था. दूध गर्म करने के पश्चात बच्चों ने दूध पी लिया था. बाद में दूध में छिपकली मिला था. बच्चे घबराहट की शिकायत करने लगे. सभी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. सभी बच्चों की स्थिति ठीक है.

विद्यालय के कर्मी अभिषेक कुमार एवं भूषण कुमार ने बताया कि दूध में गड़बड़ी की आशंका  पर छात्र बीमार पड़े हैं. जिसका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में चल रहा है. विद्यालय के संचालक को जानकारी दे दिया गया है. 40 बच्चे बीमार पड़े हैं. वहीँ अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ बी दास ने बताया कि कुछ बच्चों को छोड़कर अधिकतर बच्चों की स्थिति ठीक है. लेकिन कुछ बच्चों को सूई एवं इंजेक्शन पड़ा है. सुधार हो रहा है. एसडीओ, मुख्यालय डीएसपी के साथ थानाध्यक्ष अस्पताल में कैम्प कर रहें हैं. 

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News