धक्का देकर चल रही है पुलिस की गाड़ी, लोगों ने नाम दिया 'बसंती'

धक्का देकर चल रही है पुलिस की गाड़ी, लोगों ने नाम दिया 'बसंती'

NAWADA. एक तरफ सीएम नीतीश कुमार देश में सबसे खूबसूरत और आधुनिक पुलिस मुख्यालय पटना में होने की बात करते हैं, बेहतर पुलिस व्यवस्था का दावा करते हैं, वहीं इसकी दूसरी सच्चाई नवादा में नजर आती है, जहां पुलिस के पास एक अदद अच्छी गाड़ी भी उपलब्ध नहीं है। जो वाहन उपलब्ध है, वह आए दिन खराब रहता है। सोमवार को पुलिस की इस गाड़ी को धक्का देकर चालू करते हुए कुछ वीडियो सामने आए, जिसको देखने के बाद वहां मौजूद लोगों ने उसकी तुलना शोले की बसंती से करनी शुरू कर दी। जिसके सामने आज पुलिस की इज्जत बचाने का सवाल था।

मामला नवादा जिले के गोविंदपुर थाना से जुड़ा है, जहां लंबे समय से पुलिस के पास पुरानी जीप मौजूद है, इसी जीप के सहारे वह इलाके में गश्ती करने के साथ संवेदनशील जगहों का पुलिसकर्मी दौरा करते हैं। स्थिति यह होती है कि विषम परिस्थिति में पुलिस वाले भगवान के नाम के सहारे ही यात्रा करते हैं। पुलिस वालों की मानें तो गाड़ी की स्थिति इतनी बद से बदतर हो गई है कि कहां बंद हो जाएगा? यह का पाना मुश्किल है।

जब इस जर्जर गाड़ी को लेकर गोविंदपुर थाना प्रभारी से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पुरानी गाड़ी थी खराब हो गई हैं। इसलिए लेकर के बनवाने के लिए ले जाया जा रहा था, हमारे थाना में तीन गाड़ी है। अभी यह गाड़ी नहीं बनी है. जिसके मरम्मत कराने के निर्देश दिए गए हैं।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News