प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने की लोगों से मन की बात, जानिए लोगों ने सुनकर कैसी दी प्रतिक्रिया

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने की लोगों से मन की बात, जानिए लोगों ने सुनकर कैसी दी प्रतिक्रिया

SHEKHPURA : आज एक बार फिर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को अपने मन की बात से रूबरू कराया. इस मौके पर लोगों की नजरें टेलीविजन पर चिपकी रही. आज मन की बात सुनते हुए कहा भाजपा के प्रदेश मंत्री पूनम शर्मा ने का कि वार्ड न.13 और बूथ न. 63 उत्क्रमित मध्य विद्यालय रामपुर सिन्डाय पर लोगों के बीच मन की बात सुनने के लिए सुबह से ही लोग ने अपनी मौजूदगी दिखाई. 

उन्होंने कहा कि आज मन की बात सुनना लोगों के लिए उत्सुकता और हर्ष की बात हो गई है. क्योंकि आज तक इतिहास मे किसी प्रधानमंत्री ने लोगों से जुडने का और उनके हित के लिए उनके दुख दर्दों को सुना नहीं. आज पीएम ने बच्चों के विकास के लिए खिलौने के महत्व को बढ़ावा दिया. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा खिलौने बच्चों को दे. जिससे रचनात्मकता से विकास हो. इंडियन कुत्ते के बारे में कहा कि इसकी प्रजाति पर रिसर्च की जा रही है. 

इसे ज्यादा से ज्यादा सहेजने और प्रशिक्षण देने की जरुरत है. 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस के अवसर पर बच्चों को शिक्षक के प्रति सम्मान देने पर विशेष बल दिए. पूनम शर्मा ने कहा की जिन्होंने कोरोना के विषम परिस्थिति में पूरे भारतवर्ष को इस संकट काल से उबारा है. चाहे वह 20 लाख करोड़ देने की बात हो, घर घर राशन पहुंचाने की बात हो, मास्क- साबुन वितरण करने की बात हो, लोकल से वोकल बनाने की बात हो, ग्रामीण किसानों को आत्मनिर्भर बनाने की बात, पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से मेड़ पर पेड़ लगाने की बात. गरीब, गुरबा, किसान, दलित, शोषित की लोक कल्याणकारी लाभकारी योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की बात. 

तमाम ऐसे मुद्दे को लेकर लगातार 6 वर्षों से आपके बीच मन की बात के द्वारा उदगार व्यक्त करते हुए लोगों की समस्याओं का समाधान करने में तत्पर दिख रहे हैं. 

शेखपुरा से दीपक की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News