बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोजपा जल्द बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विज़न डॉक्यूमेंट लाएगी - सौरभ पाण्डेय

लोजपा जल्द बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विज़न डॉक्यूमेंट लाएगी - सौरभ पाण्डेय

PATNA : लोक जनशक्ति पार्टी पिछले एक साल से बिहार के हज़ारों गाँवों व लगभग 4 लाख लोगों के सुझावों से बिहार का विज़न डॉक्यूमेंट बना रही है. जिसका नाम बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विज़न डॉक्यूमेंट 2020 रखा गया  है. 

इस विज़न डॉक्यूमेंट को बनाने के लिए 7 सदस्यीय कमेटी पार्टी ने फ़रवरी माह में बनाई थी. ताकि आए हुए सुझावों पर चर्चा कर उन सभी सुझावों को शामिल किया जाए. जिससे बिहार की खोई अस्मिता को विकास के रास्ते वापस लाया जा सके और लोक जनशक्ति पार्टी को भी एक दिशा भी मिले. जिससे वह आने वाले दिनो में बिहारीयों को यह बताया जा सके कि बिहार को फर्स्ट बनाने के लिए उसके पास क्या रोड मैप है. 

सात सदस्यीय कमेटी में  चिराग पासवान शामिल है और 6 सदस्यों में अब्दुल खालिक, ए॰के॰ वाजपाई, प्रिन्सराज, सौरभ मणिशंकर पांडेय, शाहनवाज़ अहमद कैफ़ि व राजू तिवारी शामिल है. पार्टी ने कुछ बिंदुओं पर बेहद गम्भीरता से काम किया है. सौरभ ने बताया कि बिहार के विज़न डॉक्यूमेंट के लिए चिराग कई सालों से काम कर रहे है और उनके पास बिहार के लिए एक रोड मैप है. जिससे यहाँ के हालात ना सिर्फ़ बेहतर बल्कि दूसरे राज्यों की तुलना में श्रेष्ठ बना सकते है. 

चिराग का मानना है की बिहार में पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम किया जा सकता है. इनको बढ़ावा देकर लोगों के पलायन पर रोक लगाई जा सकती है. 

Suggested News