लोक सभा चुनाव : पहले एक घंटे के काउंटिग में एनडीए को बढ़त, दरभंगा से बीजेपी प्रत्याशी 27 हजार वोट से आगे

लोक सभा चुनाव : पहले एक घंटे के काउंटिग में एनडीए को बढ़त, दरभंगा से बीजेपी प्रत्याशी 27 हजार वोट से आगे

PATNA : लोकसभा चुनाव के पहले राउंड की काउंटिग में बिहार के 40 सीटों पर चल रहे मतगणना में सभी सीटों पर एनडीए बढ़त बनाए हुए है। 

पहले 1 घंटे के रुझान के अनुसार बेगूसराय में गिरिराज सिंह 5610, तनवीर हसन4938, कन्हैया 4738 के साथ तीसरे स्थान पर चल रहे है। 

जहानाबाद से rjd प्रत्याशी सुरेन्द्र यादव jdu प्रत्याशी चंदेश्वर चंद्रवंसी से 900 वोट से आगे हैं।

सीतामढ़ी में जदयू के सुनील सिंह पिंटू 3000 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी राजद के अर्जुन राय से आगे चल रहे हैं। 

नालंदा से जदयू के कौशलेंद्र कुमार 2951 वोट से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी हम 1436 से आगे चल रहे है।

वहीं दरभंगा में बीजेपी के गोपालजी ठाकुर सबसे अधिक 27 हजार मतों से आगे चल रहे है।

वहीं उजियारपुर से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय भी आगे चल रहे हैं। जबकि वाल्मिकीनगर और बेतिया लोकसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी शुरुआती रुझान में आगे बताए जा रहे है। वाल्मिकीनगर से जदयू प्रत्याशी बैद्यनाथ महतो करीब 1 हजार मतों से आगे चल रहे है। वहीं पश्चिम चंपारण स  बीजेपी प्रत्याशी संजय जायसवाल आगे चल रहे है। वहीं सुपौल से जेडीयू प्रत्याशी दिलेश्वर कामत आगे बताए जा रहे है। 

बिहार के 40 सीटों पर काउंटिग का काम चल रहा है और इसके शुरुआती रुझान भी मिलने शुरु हो गये है। शुरुआती रुझान एग्जिट पोल के अनुरुप ही मिल रहे है। उसमें प्रदेश के कई सीटों पर एनडीए की बढ़त मिलती दिखाई दे रही है।

इनमें पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, मोतिहारी, बेतिया और मधुबनी में दो-दो लोकसभा क्षेत्रों के काउंटिग के मतों की गिनती हो रही है। 

पटना के ए.एन कॉलेज में बनाए गए काउंटिग सेंटर पर पटना साहिब और पाटलीपुत्रा लोकसभा सीट के वोटों की गिनती हो रही है। वहीं छपरा में सारण और महाराजगंज, मधुबनी में मधुबनी और झंझारपुर, मुजफ्फरपुर में मुजफ्फरपुर और वैशाली, समस्तीपुर में उजियारपुर और समस्तीपुर, मोतिहारी में पूर्वी चंपारण और शिवहर, बेतिया में पश्चिम चंपारण और बाल्मिकीनगर लोकसभा क्षेत्र की काउंटिग का काम चल रहा है। 

बता दें कि प्रदेश के 40 सीटों पर कुल 626 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला आज होना है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News