बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

16 अप्रैल 2024 को होंगे लोकसभा चुनाव! मुख्य चुनाव अयोग ने दी पूरी जानकारी,वायरल हो रही है आयोग की एक चिट्ठी

16 अप्रैल 2024 को होंगे लोकसभा चुनाव! मुख्य चुनाव अयोग ने दी पूरी जानकारी,वायरल हो रही है आयोग की एक चिट्ठी

दिल्ली-  लोकसभा चुनाव 2024 की रण भेरी बजने में कुछ माह शेष हैं. वहीं अप्रैल- मई में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने भी कमर कसना शुरु कर दिया है. 

 सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल हो रहा है. इस समय ये पत्र चर्चा का विषय बना हुआ है. इसमें लिखा है कि 16 अप्रैल 2024 को लोकसभा का चुनाव होगा. वायरल हो रही अधिसूचना में कहा गया है कि भारत चुनाव अयोग ने संदर्भ में उद्देश्य से और चुनाव योजना में प्रारंभ और समाप्ति तिथियों की गणना के लिए अस्थायी रूप से मतदान दिवस 16 अप्रैल 2024 दिया था. 

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन कार्यालय (सीईओ) ने मंगलवार को इससे साफ तौर पर इनकार किया है. दिल्ली सीईओ की तरफ से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है, “दिल्ली चुनाव आयोग की तरफ से जारी एक सर्कुलर के संदर्भ में मीडिया से कुछ सवाल आ रहे हैं, जिसमें यह पूछा जा रहा है कि क्या 16 अप्रैल, 2024 लोकसभा चुनाव की संभावित तारीख है.”

जैसे ही यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उसके कुछ देर बाद दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने एक पोस्ट  एक्स पर शेयर करते हुए लिखा कि, ''मीडिया के कुछ सवाल @CeodelhiOffice के एक सर्कुलर का हवाला देते हुए आ रहे हैं. ताकि यह स्पष्ट किया जा सके कि क्या 16.04.2024 लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अस्थायी मतदान दिवस है. यह स्पष्ट किया जाता है कि इस तारीख का उल्लेख केवल अधिकारियों के लिए ईसीआई की चुनाव योजना के अनुसार गतिविधियों की योजना बनाने के 'संदर्भ' के लिए किया गया था.''


Suggested News