BJP में गुटबाजी! सुशील मोदी के जन्मदिन पर दूरी बनाने वाले बीजेपी कोटे के 'मंत्रियों' की लंबी लिस्ट, राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज

BJP में गुटबाजी! सुशील मोदी के जन्मदिन पर दूरी बनाने वाले बीजेपी कोटे के 'मंत्रियों' की लंबी लिस्ट, राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज

PATNA: बिहार बीजेपी में भीतर ही भीतर गुटबाजी चरम पर है। एक गुट दूसरे गुट को मात देने में कोई कसर नहीं छोड़ता। गुटबाजी का ही नतीजा था कि कद्दावर नेता व पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी को नेतृत्व ने राज्यसभा भेज दिया। दल के भीतर गुटबाजी ऐसी हुई कि 2020 चुनाव के बाद उन्हें फिर से डिप्टी सीएम की कुर्सी नहीं मिली। एक गुट लगातार सुशील मोदी की ताकत को कम करने की जुगत में लगा रहा। इस बार सुशील मोदी के 70 वें जन्मदिन के मौके पर उनके चाहने वालों ने ताकत का अहसास कराया । पटना में टाईगर जिंदा है के पोस्टर लगाकर दूसरे गुट को चुनौती दी गई। वहीं दूसरी तरफ पूर्व डिप्टी सीएम व कद्दावर नेता सुशील मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी कोटे के कई मंत्रियों ने उनसे दूरी बना ली। वजह चाहे जो भी हो लेकिन पटना में होने के बावजूद कुछ मंत्री ही बधाई देने सुशील मोदी के आवास गये। ऐसे में दल के भीतर ही राजनीतिक चर्चा तेज है। 

बिहार बीजेपी में गुटबाजी!

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी का 5 जनवरी को पटना में धूमधाम से जन्मदिन मनाया गया। इस बार जन्मदिन की खास तैयारी की गई थी। समर्थकों ने सुशील मोदी के आवास पर केक काटा। मोदी को बर्थ-डे विश करने के लिए कुछ मंत्री जरूर आये लेकिन नहीं आने वालों की संख्या अधिक रही। दोनों डिप्टी सीएम कोरोना पॉजिटिव हो गये. लिहाजा वे लोग नहीं आ सके। इसके बाद भी नहीं आने वाले बीजेपी कोटे के मंत्रियों की लिस्ट बड़ी थी।  

बीजेपी कोटे के 16 मंत्री आये महज 4

बता दें, बिहार सरकार में बीजेपी कोटे से दो डिप्टी सीएम समेत कुल 16 मंत्री हैं। इनमें से शाहनवाज हुसैन, प्रमोद कुमार, नारायण प्रसाद,जीवेश कुमार ही सुशील मोदी के आवास पर जाकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा सहित बड़ी संख्या में विधायक एवं सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने विधान पार्षद आवास पर जाकर उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। लेकिन मंत्री मंगल पांडेय,रामसूरत राय,जनक राम,आलोक रंजन, नितिन नवीन, सुबाष सिंह, नीरज कुमार सिंह, सम्राट चौधरी, रामप्रीत पासवान और अमरेंद्र प्रताप सिंह बिहार भाजपा के सबसे कद्दावर नेता के जन्मदिन पर बधाई देने नहीं पहुंचे। बताया जाता है कि इनमें से कई मंत्री व्यस्तताव स्वास्थ्य कारणों से भी नहीं आये।


राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज 

हालांकि, सुशील मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी कोटे के अधिकांश मंत्रियों की दूरी बनाने पर पार्टी के अंदर चर्चा तेज है। बताया जाता है कि कई मंत्री दूसरे गुट से सीधे जुड़े हैं। ऐसे में वो सुशील मोदी को बधाई देकर बेवजह की नाराजगी मोल लेना नहीं चाहते। लिहाजा पटना में रहते हुए भी पूर्व डिप्टी सीएम के आवास पर जाकर बधाई देने से परहेज किया। 






Find Us on Facebook

Trending News