बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़बोले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी ने धोखे से की दूसरी शादी, पत्रकार पति ने लगाए गंभीर आरोप

बड़बोले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी ने धोखे से की दूसरी शादी, पत्रकार पति ने लगाए गंभीर आरोप

DESK : हिंदूओं और सनातन को लेकर अक्सर विवादों में रहनेवाले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का परिवार नए विवादों में घिर गया है। उनकी बेटी और भाजपा से सांसद संघमित्रा मौर्य पर लखनऊ के रहने वाले दीपक कुमार स्वर्णकार ने गंभीर आरोप लगाए हैं। स्वर्णकार दीपन ने  संघमित्रा मौर्य खिलाफ धोखाधड़ी और स्वामी प्रसाद मौर्य, उनकी पत्नी, बेटे समेत पांच लोगों के खिलाफ मारपीट और धमकाने का आरोप लगाते हुए परिवाद दाखिल किया गया है। लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट ने सभी आरोपियों को 6 जनवरी 2024 को तलब किया है।

दरअसल, संघमित्रा और दीपक की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, जिसमें दोनों शादी के वरमाला पहने हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि NEWS4NATION तस्वीरों की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। इन तस्वीरों के साथ उसका दावा है कि 2019 में उसकी शादी संघमित्रा से उसके घर पर हुई थी। उसने यह भी दावा किया है कि संघमित्रा का विवाह पहले विवाह के बाद तलाक लेकर होना चाहिए था। दीपक ने आरोप लगाया है कि संघमित्रा के पिता स्वामी प्रसाद मौर्या समेत अन्य ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके बाद अदालत ने अगली तारीख तय की है। दीपक ने जो अर्जी दी उसमे  मामला फिलहाल एमपी एमएलए कोर्ट में मारपीट, धमकाने का है।

सालों तक लिव-इन में रहने के बाद की थी शादी

दीपक कुमार स्वर्णकार के अनुसार स्वामी प्रसाद मौर्या और परिवार की जानकारी में दीपक और संघमित्रा ने लंबे समय तक लिव-इन-रिलेशन में रहने के बाद 3 जनवरी, 2019 को शादी की थी लेकिन संघमित्रा मौर्या के सांसद बनने के बाद खुद संघमित्रा मौर्या और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्या, दीपक कुमार स्वर्णकार की जान के दुश्मन बन बैठे थे। उन पर कई बार हमला भी चुका है।

चुनाव के शपथ पत्र में बताया था अविवाहित

दीपक ने आगे आरोप लगाया है कि शादी के बाद भी मई, 2019 के चुनावी शपथ पत्र में संघमित्रा ने खुद को अविवाहित बताया था। बाद में पता चला कि संघमित्रा का मई 2021 में तलाक हुआ था। जब उसने वर्ष 2021 में विधि-विधान से शादी करने के लिए कहा तो स्वामी प्रसाद मौर्य ने उसके ऊपर कई बार विभिन्न स्थानों पर जानलेवा हमला कराया। नवंबर 2021 को कुशीनगर में युवक के साथ मारपीट की गई थी। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी से संघमित्रा मौर्या यूपी के बदायू से सांसद हैं और दीपक कुमार स्वर्णकार पेशे से पत्रकार हैं।

इन आरोपों के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य और उनका परिवार विवादों से घिर गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य काफी समय से सनातन धर्म पर टिप्पणी के कारण विवादों में हैं. वहीं इन आरोपों के बाद उनके परिवार पर कई सवाल उठ रहे हैं। अभी तक स्वामी प्रसाद मौर्य और संघमित्रा मौर्य की ओर से इन आरोपों के बाद कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।


Suggested News