बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NEWS4NATION की खबर का असर, लुंगी गंजी पहनने पर डॉक्टर से मांगा गया स्पष्टीकरण

NEWS4NATION की खबर का असर, लुंगी गंजी पहनने पर डॉक्टर से मांगा गया स्पष्टीकरण

NAWADA : एक बार फिर news4nation की खबर का असर हुआ है. नवादा के सिविल सर्जन ने खबर के बाद  संज्ञान लिया है और लुंगी और बनियान वाले डॉक्टरों से स्पष्टीकरण माँगा है. सिविल सर्जन डॉ विमल प्रसाद ने news4nation से बातचीत में कहा है कि मामला को संज्ञान में लिया गया है. उन्होंने कहा कि शिकायत मिली है. इसकी जांच की जा रही है. चिकित्सक की गलती को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा की स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक को लिबास में होना चाहिए था. उन्होंने यह भी कहा है कि शिकायत के संबंध में चिकित्सा प्रभारी कारण बताएं. 

क्या है पूरा मामला 

जिले के पकरीबरावां पीएचसी चिकित्सा प्रभारी डॉ. एम जुबेर अस्पताल में भी अपने घर के ड्रेस लुंगी और बनियान में चले आते हैं. उनके इस ड्रेस कोड से पुरुषों को तो फिर भी कोई परेशानी नहीं होती है, लेकिन महिलाएं इनके सामने आते ही शर्म से अपनी आंखे झुका लेती हैं. हालांकि उनकी इस हरकत को लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार आपत्ति प्रकट की. लेकिन ये अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे थे. 

उनका कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला बुधवार को. जब चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ. एम जुबेर लूंगी और गंजी में अस्पताल पहुंच गए और मरीजों का इलाज करने लगे. इलाज कराने पहुंची महिलाएं आंखे झुकाए उनके सामने अपना इलाज कराने पहुंची. इनकी इस हरकत से अस्पताल के कर्मचारी भी परेशान है. 

महिला मरीजों और अस्पताल के महिला स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि ऐसे प्रभारी को आखिर क्यों रखा गया है. अस्पताल में जो किसी की इज्जत करना नहीं जानते. ऐसी वेष-भूषा में सरकारी अस्पताल में ड्यूटी करते हैं. ऐसे लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं होती है. इस खबर को news4nation ने प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद सिविल सर्जन ने स्पष्टीकरण मांगी है. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Suggested News