नवादा के इस चिकित्सा प्रभारी के लिए ठेंगे पर ड्रेस कोड, लुंगी-बनियान में चले आते है अस्पताल

Nawada : जिले में एक ऐसे चिकित्सा प्रभारी है जिनके लिए ड्रेस कोड नाम की कोई चीज नहीं है। वे अस्पताल में भी अपने घरेलू ड्रेस में चले आते है और वैसे ही मरीजों का इलाज करते है। स्थिति यह है कि डॉक्टर साहब के ड्रेस को देखकर इलाज कराने आने वाली महिला मरीजे शर्म से आंखे झुका लेती हैं। 

दरअसल नवादा जिले के पकरीबरावां पीएचसी चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ. एम जुबेर अस्पताल भी अपने घर के ड्रेस लुंगी और बनियान में चले आते है। उनके इस ड्रेस कोड से पुरुषों को तो फिर भी कोई परेशानी नहीं होती है, लेकिन महिलाएं इनके सामने आते ही शर्म से अपनी आंखे झुका लेती हैं। हालांकि उनकी इस हरकत को लेकर स्थानीय लोगों कई बार आपत्ति प्रकट की गई, ये अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। आज भी उनका कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ. एम जुबेर लूंगी और गंजी में अस्पताल पहुंच गए और मरीजों का इलाज करने लगे। इलाज कराने पहुंची महिलाएं आंखे झुकाए उनके सामने अपना इलाज कराने पहुंची। 

इनकी इस हरकत से अस्पताल के कर्मचारी भी परेशान है। महिला मरीजों और अस्पताल के महिला स्वास्थ्य कर्मियों का कहना है कि ऐसे प्रभारी को आखिर क्यों रखा गया है। अस्पताल में जो किसी की इज्जत करना नहीं जानते। ऐसी बेहूदी भेष-भूषा में सरकारी अस्पताल में ड्यूटी करते हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं होती है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News