बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

व्हील चेयर पर अस्पताल आया कफन में रुखसत हो गया माफिया मुख्तार, पैतृक गांव में दफनाया गया, जनाजे में शामिल हुए सीवान के दबंग पुर्व सासंद मरहूम शहाबुद्दीन के बेटे

व्हील चेयर पर अस्पताल आया कफन में रुखसत हो गया माफिया मुख्तार, पैतृक गांव में दफनाया गया, जनाजे में शामिल हुए सीवान के दबंग पुर्व सासंद मरहूम शहाबुद्दीन के बेटे

गाजीपुर- पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी का आज सुपुर्द-ए-खाक किया गया. माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी  का शव गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद स्थित उसके पैतृक निवास पर पहुंच गया था. जनाजे के दौरान हजारों की भीड़ में लोग शामिल हुए. जब जनाजा कब्रिस्तान के अंदर चला गया तो वहां पर हजारों लोग जनाजे में शामिल थे. जनाजे की नमाज के दौरान मुख्तार समर्थक कालीबाग कब्रिस्तान के भीतर प्रवेश करने की कोशिश करते दिखे. जनाजे की नमाज के दौरान बिहार के  सिवान के बाहुबली पूर्व सांसद मरहूम शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा शहाब भी मौजूद रहा.  कब्रिस्तान के भीतर मुख्तार के परिजनों और करीबियों के जाने की ही अनुमति थी. 

मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने के लिए भरी भीड़ इकठ्ठा हुई . मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने के लिए बाहुबली पूर्व सांसद मरहूम मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा शहाब भी गाजीपुर पहुंचा. ओसामा, जनाजे की नमाज में शामिल होने के लिए मुख्तार अंसारी के मोहम्मदाबाद स्थित घर पहुंचा.

बता दें कोरोना काल में शहाबुद्दीन की मौत दिल्ली में अस्पताल में हो गई थी. वहीं लोकसभा चुनाव 2024 में मरहुम शहाबुद्दीन की बीबी हेना शहाब भी प्रत्याीशी होंगीं. ऐसे में आसामा का मुख्तार के परिवार को साथ मिला है. बता दें आसामा पर भी बिहार में केस दर्ज है. हाल हीं में वे जेल से छुटे हैं.

मुख्तार अंसारी के जनाजे को कब्रिस्तान में ले जाए जाने के दौरान गेट खुलते ही समर्थकों ने भीतर घुसने की कोशिश की. पुलिस के घेरे को तोड़ते हुए मुख्तार समर्थक भीतर घुस गए. वे मुख्तार को दफनाने के लिए खोदे गए कब्र की तरफ दौड़ लगाते दिखे.

बता दें पांच साल में दो बार बांदा जेल लाया गया और कभी भी यहां रुकने की इच्छा न रखने वाले पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी को यहां से कफन ओढ़कर रुखसत होना पड़ा। शुक्रवार को मुख्तार के शव का करीब 15 घंटे बाद पोस्टमार्टम हुआ. इसके बाद बेटे उमर और बहू निखत की गाड़ियों के साथ उसके शव को एंबुलेंस से गाजीपुर के लिए रवाना किया गया. पुलिस और प्रशासन की गाड़ियां एबुंलेंस को चित्रकूट के रास्ते गाजीपुर लेकर निकल गईं.

मुख्तार को बृहस्पतिवार की रात करीब साढ़े आठ बजे मंडल कारागार से मेडिकल कॉलेज लाया गया था. डॉक्टरों ने उसे हार्ट अटैक बताया था. रात करीब साढ़े 10 बजे मेडिकल बुलेटिन जारी कर उसकी मौत की जानकारी सार्वजनिक की गई. मुख्तार को मेडिकल कॉलेज लाते ही पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी. कमिश्नर, डीएम और डीआईजी भी देर रात तक डटे रहे.

मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने दो बजे शहर की कोतवाली रोड स्थित छिपटहरी की सरवर साहब की मस्जिद में जुमे की नमाज अदा की.मुख्तार की बहू निकहत ने कार में ही नमाज पढ़ी. मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा कि उसके पिता को साजिश के तहत जहर देकर मारा गया है. पिता का पोस्टमार्टम एम्स के डॉक्टरों से कराने की डीएम से मांग की. उमर ने कहा कि उसे यहां के डॉक्टरों और प्रशासन पर भरोसा नहीं है. बाद में आम सहमति से जब पोस्टमार्टम हो गया तो उमर ने प्रशासन से इफ्तार के लिए रास्ते में 10 मिनट के लिए काफिला रोकने की मांग की, लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी.

बहरहाल पूर्वांचल के डॉन मुख्तार अंसारी को दफना दिया गया. उनके जानाजे में कई हस्तियों के साथ सीवान के पूर्व सांसद मरहूम शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा भी मौजूद रहा.



Suggested News