बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मगध विश्वविद्यालय के वीसी ने जीबीएम कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, अनुपस्थित कर्मियों का वेतन रोकने का दिया आदेश

मगध विश्वविद्यालय के वीसी ने जीबीएम कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, अनुपस्थित कर्मियों का वेतन रोकने का दिया आदेश

GAYA : मगध विश्वविद्यालय, बोधगया के कुलपति प्रो एसपी शाही ने जीबीएम कॉलेज, गया के सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया। कुलपति ने विद्यार्थियों के साथ-साथ शिक्षकों की उपस्थिति पंजी का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महाविद्यालय के कई विभागों के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मी अनुपस्थित पाए गए। 

रसायन शास्त्र विभाग की डॉ अफ़साना सुरैया एवं बनीता कुमारी, राजनीति शास्त्र विभाग की शगुफ़्ता अंसारी, अर्थशास्त्र विभाग के डॉ सहदेव बउरी एवं डॉ नगमा सादाब,अँग्रेजी विभाग की डॉ रश्मि प्रियदर्शिनी, दर्शन शास्त्र विभाग की डॉ पूजा राय एवम डॉ अमृता कुमारी घोष, गृह विज्ञान विभाग की प्रियंका कुमारी, इतिहास विभाग की डॉ अनामिका कुमारी, हिन्दी विभाग के डॉ प्यारे मांझी और कर्मचारियों में रेनू सिंह, विक्रम कुमार, संजू कुमार, विवेक कुमार, सुनील कुमार, बिरसा उरांव  अनुपस्थित पाए गए। 

नाराजगी जाहिर करते हुए, कुलपति प्रो शाही ने सभी अनुपस्थित लोगों का वेतन तत्काल प्रभाव से रोकने का आदेश दिया है। कुलपति प्रो एसपी शाही ने महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो जावेद अशरफ को आदेश दिया है कि वो सुनिश्चित करें कि महाविद्यालय में शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मी एवं विद्यार्थी समय से महाविद्यालय आए। कक्षाएं नियमित रूप से चले, जिससे की महाविद्यालय में पठन- पाठन का माहौल बने।इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

उन्होंने कहा की सभी महाविद्यालयों में भी औचक निरीक्षण किया जायेगा। अनुपस्थित पाए जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। सभी प्राचार्य यह सुनिश्चित करें कि उनके महाविद्यालय में अकादमिक माहौल बने।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Suggested News