बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में महादलित परिवारों ने एनएचएआई और गावर कंस्ट्रक्शन कंपनी पर धोखा देने का लगाया आरोप, कहा पूरा नहीं किया अंडरपास बनाने का वादा

नालंदा में महादलित परिवारों ने एनएचएआई और गावर कंस्ट्रक्शन कंपनी पर धोखा देने का लगाया आरोप, कहा पूरा नहीं किया अंडरपास बनाने का वादा

NALANDA : बिहारशरीफ के वार्ड संख्या 50 में रहने वाले सैकड़ों महादलित परिवारों ने एनएचएआई और गावर कंस्ट्रक्शन कंपनी पर धोखा देने का आरोप लगाया है। इन परिवारों का आरोप है कि कंपनियों ने विजवनपर महादलित टोला पावर ग्रिड के निकट अंडरपास देने का आश्वासन दिया था, लेकिन दो साल बीत जाने के बाद भी कोई निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। 

ग्रामीणों के अनुसार, हाल ही में कंपनी ने अचानक उक्त स्थान पर मिट्टी भराई का काम शुरू कर दिया है, जिससे उनके आशंकाएं और बढ़ गई हैं। नीतीश चौधरी, सन्नी कुमार, रौशन कुमार, भरत मांझी, सुदामा मांझी, गीता देवी, पिंकी देवी, रेखा देवी सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि कंपनियों ने उनसे झूठे वादे करके धोखा दिया है। 

ग्रामीणों का कहना है कि यदि इस स्थान पर अंडर पास नहीं बना तो उन्हें अपने दैनिक कार्यों में काफी परेशानी होगी। इस समस्या के समाधान के लिए ग्रामीणों ने जिलाधिकारी नालंदा, एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, सांसद कौशलेन्द्र कुमार और केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी को पत्र लिखकर अपनी समस्या से अवगत कराया है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि इस मामले में शीघ्र हस्तक्षेप कर कंपनियों को अंडरपास निर्माण के लिए बाध्य किया जाए।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Editor's Picks