महागठबंधन में सीट शेयरिंग का सेट हो गया ये फाइनल फॉर्मूला, आज तेजस्वी कर सकते हैं ऐलान

महागठबंधन में सीट शेयरिंग का सेट हो गया ये फाइनल फॉर्मूला, आज तेजस्वी कर सकते हैं ऐलान

PATNA :  सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन में चली रही खींचतान पर अब विराम लगता दिख रहा है. सीट बंटवारे को लेकर रुठी कांग्रेस के मान जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन में सहमति बन गई है ये साफ हो गया है कि किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी.

तेजस्वी ने तय किया यह फॉर्मूला
महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चल रही जिच के खत्म होने की बात सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक अब तक की सहमति के अनुसार कांग्रेस को 65 सीटें मिलेंगी. सीट शेयरिंग के मामले में वाम दलों में माले सबसे अधिक मुनाफे में दिख रहा है. माले की प्रेशर पॉलिटिक्स काम आई और उसने 19 सीटें हासिल कर ली. खास बात यह है कि माले ने राजद की कुछ सीटिंग सीटें भी हथिया लीं. सीपीआई ने भी एक सीट सीट का इजाफा कर लिया. इसे छह सीटें मिली हैं. सीपीएम को 3 और वीआईपी का 8 सीटें मिली हैं. इस हिसाब से राजद के खाते में लगभग 142 सीटें जाएंगी. उधर, एनसीपी को मनाने का जिम्मा कांग्रेस के पास है. लिहाजा कांग्रेस को एक सीट और मिल सकती है. उसके बाद राजद 140 सीटों पर मैदान में उतरेगा.


महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर तेजस्वी और कांग्रेस जब खुलासा करें लेकिन अंदरखाने से यह खबर है कि बात करीब करीब फाइनल हो चुकी है. इस समझौते में यह संभव है सिम्बल किसी और दल को हो और चेहरा किसी साथी दल से मिले. बताया जाता है कि शुक्रवार की देर शाम राजद की कांग्रेस से भी बात फाइनल हो गई जबकि वामदल को राजद ने गुरुवार को ही मैनेज कर लिया था.

Find Us on Facebook

Trending News