महिला शिक्षक के इज्जत से खिलवाड़ करने वाले वार्ड पार्षद पति पर अब तक नहीं हुई कार्रवाई, महिला आयोग ने पटना SSP से मांगी रिपोर्ट

महिला शिक्षक के इज्जत से खिलवाड़ करने वाले वार्ड पार्षद पति पर अब तक नहीं हुई कार्रवाई, महिला आयोग ने पटना SSP से मांगी रिपोर्ट

PATNA: राजधानी पटना में गुंडों का मनोबल इतना बड़ा हुआ है कि शिक्षिकाओं के साथ दिन के उजाले में छेड़खानी कर रहे हैं. गुंडों के आतंक से परेशान शिक्षिका ने आवाज बुलंद की और थाने में केस दर्ज कराया. मामला राजधानी पटना के गर्दनीबाग इलाके से जुड़ा है.पंद्रह दिनों के बाद भी पुलिस ने अबतक कोई कार्रवाई नहीं की है. अब महिला आयोग ने पूरे मामले में संज्ञान लिया है और पटना एसएसपी से रिपोर्ट मांगी गई है।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

बिहार महिला आयोग ने पटना के एसएसपी को पत्र लिखा है. आयोग की सदस्य प्रतिमा सिन्हा ने पटना एसएसपी को भेजे पत्र में कहा है कि गर्दनीबाग थाना कांड संख्या 474-20 में नामजद अभियुक्तों पर जांच के बाद कार्रवाई से संबंधित रिपोर्ट आयोग को भेजें. पत्र में कहा गया है कि, इस केस की अपने स्तर से जांच कराते हुए नामित अभियुक्तों पर विधि सम्मत कार्रवाई करें. साथ ही अब तक की की गई अद्यतन कार्रवाई से 20 दिनों के अंदर अवगत कराएं.

जानिए पूरा मामला
संत पॉल इंटरनेशनल ब्यॉज एवं गर्ल्स स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षिकाओं ने गुंडा अविनाश कुमार जो वार्ड पार्षद का पति है एवं उनके सहयोगियों पर केस दर्ज कराया है. थाने में दिए आवेदन में प्रिंसिपल ने कहा है कि अविनाश कुमार उर्फ मिंटू के आपराधिक क्रिया कलाप से स्कूल में कार्यरत महिला शिक्षकों भयाक्रांत हैं. यह गुंडा पिछले कई दिनों से महिला शिक्षकों को छेड़ रहा और अश्लील इशारा और फब्तियां कसता है. उसके आतंक से महिला कर्मचारीगण काफी परेशान हैं.

प्रिंसिपल ने कहा है कि  दिन के उजाले में स्कूल की एक शिक्षिका जब विद्यालय आ रही थी तभी अविनाश कुमार और उसके साथियों ने जिसमें 1 वार्ड इंस्पेक्टर है एवं चार पांच लोगों ने उसके साथ अश्लील इशारा किया और फब्तियां करना आरंभ किया. जब महिला शिक्षक ने विरोध किया तो अविनाश कुमार ने शिक्षिका के शरीर को टच करते हुए छेड़खानी शुरू कर दी. इतना ही नहीं गुंडे स्कूल के सामने बैठ आने-जाने वाली महिला शिक्षिका को गंदी फब्तियां कसता है.

स्कूल की प्रिंसिपल ने थाने में दिए आवेदन में कहा है कि 21 सितंबर के बाद स्कूल की कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं को नियमित रूप से स्कूल आना है. इन कक्षाओं की छात्राएं बड़ी हैं, जिनकी सुरक्षा आवश्यक है. अविनाश कुमार की पत्नी श्वेता राय वार्ड पार्षद हैं. प्रिंसिपल ने थानाध्यक्ष से गुंडों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने और छात्र-छात्राओं एवं शिक्षिकाओं की सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है. स्कूल के प्रिंसिपल के आवेदन पर गर्दनीबाग पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच का दावा कर रही है।लेकिन पुलिस की जांच अब तक सिर्फ फाइलों में सिमटी हुई है।अब तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।इधर आरोपियों द्वारा पीड़ित शिक्षिका को धमकी दी जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News