माइकल वॉन ने चुनी गंजे क्रिकेटरों की टेस्ट टीम , वीरेन्द्र सहवाग को नहीं मिली जगह

माइकल वॉन ने चुनी गंजे क्रिकेटरों  की टेस्ट टीम , वीरेन्द्र सहवाग को नहीं मिली जगह

 DESK :कोरोना संकट की वजह से पुरे देश में लोग घरों में बैठे हैं.ऐसे में हर चीज़ पर रोक लगी हुई है. ऐसे में एक्टर से लेकर क्रिकेटर तक सभी कोई घर बैठे ही अपने फैंस से जुड़े हुए हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बुधवार को सभी को चौंकाते हुए गंजे खिलाड़ियों की बेस्ट टेस्ट टीम चुनी है, जिनमें भारतीय क्रिकेटर एक भी नहीं हैं.

गंजे खिलाड़ियों की टेस्ट टीम का ओपनर इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्राहम गूच को माइकल वॉन ने चुना है.दूसरी ओर उनका ओपनिंग पार्टनर वॉन ने हर्शल गिब्स को चुना है.थर्ड नंबर पर वॉन ने साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला को चुना,इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डैरेन लेहमन को मौका मिला है. पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट को रखा है. इंग्लैंड के ब्रायन क्लोज को टीम में कप्तान बनने का मौका मिला है,छठे नंबर पर इनका स्थान है.

माइकल वॉन ने टीम में विकेटकीपर मैच प्रायर को चुना है, जिन्होंने इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट, 68 वनडे और 10 टी20 खेले थे. माइकल वॉन ने टीम के लिए भी बेहतर गेंदबाजों को चुना है, इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डग बॉलिंगर और ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने जगह बनाई. इसके अलावा वॉन ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज नावेद उन हसन राणा को भी इस टीम में जगह दी. उन्होंने जैक लीच और क्रिस मार्टिन में से किसी एक खिलाड़ी को 11वें नंबर पर रखा है.

हैरानी वाली बात यह है कि इस टेस्ट टीम में एक भी गंजा भारतीय शामिल नहीं है. सबसे ज्यादा ताजुब्ब करने वाली बात यह है कि वीरेन्द्र सहवाग भी इसमें जगह नहीं बना पाए हैं.खिलाडियों की सूचि कुछ इस प्रकार है - माइक वॉन की बाल्ड इलेवन: ग्राहम गूच, हर्शल गिब्स, हाशिम अमला, डैरेन लेहमन, जोनाथन ट्रॉट, ब्रायन क्लोज (कप्तान), मैट प्रायर (विकेटकीपर) डग बॉलिंगर, राणा नावेद उल हसन, नाथन लायन, जैक लीच/क्रिस मार्टिन हैं.



Find Us on Facebook

Trending News