बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में कार्तिक पूर्णिमा पर टला बड़ा हादसा, गोताखोरों ने गंगा में डूब रहे 5 बच्चों की बचाई जान

मुंगेर में कार्तिक पूर्णिमा पर टला बड़ा हादसा, गोताखोरों ने गंगा में डूब रहे 5 बच्चों की बचाई जान

MUNGER : मुंगेर में आज गंगा घाट पर तैनात गोताखोरों की तत्परता से पांच मासूमों की जान बच गयी। पांचों बच्चे गंगा किनारे पानी में अटखेलियां कर रहे थे। खेल खेल में उन्हें पता ही न चला कि कब वो गंगा के बीच धार में पहुंच गए। हालाँकि गंगा में बह रहे पांच नाबालिग बच्चों की स्थानीय गोताखोरों ने जान बचा ली। अन्यथा मुंगेर में आज गंगा नदी हादसे का गवाह बन सकती थी। बताया जा रहा है की थर्मोकोल के सहारे तैरते तैरते किनारे से बीच मझधार में बच्चे चले गए थे।

दरअसल आज कार्तिक पूर्णिमा को लेकर गंगा घाटों पर स्नान करने वालों की भीड़ लगी हुई थी। जिसको लेकर जिला प्रशासन के द्वारा घाटों पर और गंगा के एफआरपी वोट पर स्थानीय प्रशिक्षित गोताखोरों की भी तैनाती की गई थी। वहीं आज दोपहर के 1 बजे सोझी गंगा घाट पर खड़े लोग चिल्लाने लगे की गंगा में बीच मंझधार में पांच बच्चे बहे जा रहे है। जिसकी आवाज को सुन गंगा में गस्ती कर रहे एफआरपी वोट पर तैनात गोताखोर जितेंद्र सहनी ने सुना तो तुरंत अपने वोट को ले उन बच्चो कि तरफ रुख किया तो पाया की सभी पांच बच्चे एक थर्मोकोल पर सवार थे और गंगा के धार में बहे जा रहे थे। 

बच्चे एक छोटे से थर्मोकोल के पटवारा से मांझदार से निकलने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन वे सफल नहीं हो पा रहे थे। रेस्क्यू टीम ने तुरंत उन बच्चो का बचा लिया और सकुशल रेस्क्यू करते हुए अपने वोट पर चढ़ाया और सभी को किनारे ले आये। जानकारी के अनुसार सभी बच्चे गंगा तट से सटे लल्लू पोखर के रहने वाले है और आज वे एक थर्मोकोल की कश्ती बना उस पर सवार हो गंगा के किनारे खेल रहे थे। पर देखते ही देखते वे गंगा में बहते हुए बीच मंझधार में चले गए। जिसे सुरक्षित निकाल उन सभी के परिजनों को सौंप दिया गया। 

रेस्क्यू करने वाले गोताखोर जितेंद्र सहनी ने बताया की वे और अन्य गोताखोर राम भजन गंगा में कार्तिक पूर्णिमा को एफआरपी वोट पर गस्ती कर रहे थे की तभी सोझी घाट पर खड़े लोगों के द्वारा बच्चो को बचाने की आवाज ने उसका ध्यान आकर्षित किया। जिसके बाद गंगा के मझधार में बह रहे पांचों बच्चो को बचाने में कामयाबी पाई। अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता है। 

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News