बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

देवघर में बड़ा हादसा, 3 मंजिली इमारत गिरने से कई लोग मलबे में दबे, एनडीआरएफ ने संभाला राहत-बचाव कार्य

देवघर में बड़ा हादसा, 3 मंजिली इमारत गिरने से कई लोग मलबे में दबे, एनडीआरएफ ने संभाला राहत-बचाव कार्य

DESK. झारखंड के देवघर जिले में रविवार सुबह ढही दो मंजिला इमारत के मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। एक अधिकारी ने बताया कि बचाव अभियान चला रहे राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति को बचा लिया गया है और दो अन्य के मलबे में फंसे होने की आशंका है। देवघर शहर में सुबह करीब छह बजे ढही इमारत के मलबे में एक व्यक्ति को बचा लिया गया है और दो अन्य के फंसे होने की आशंका है। अभियान का नेतृत्व कर रहे एनडीआरएफ इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया, "एक व्यक्ति को बचा लिया गया है, जबकि दो अन्य के मलबे में फंसे होने की आशंका है। उन्हें निकालने के प्रयास जारी हैं।"

देवघर में यह हादसा सीता होटल के पास हुई है. इसमें 3 मंजिली इमारत गिर गई. अपुष्ट खबरों के अनुसार इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं इसमें कम से कम 10 से 12 लोग फंसे हैं. मलबे में फंसे हैं 5 लोगों की पहचान सुनील कुमार (38), सुनील कुमार की पत्नी सोनी देवी, सुनील कुमार का बेटा सत्यम कुमार (12), एक पुरुष और एक महिला के रूप में हुई है. 

भवन में 3 परिवार की 3 महिला समेत 9 लोग अंदर थे. मुहल्ले वालों ने 2 लड़कियों सुभानी कुमारी और पीहू कुमारी को निकाला, लेकिन 3 महिला सहित 7 लोग फंसे रह गए. दिनेश वर्णवाल, दिनेश की पत्नी अनुपमा देवी, सुनील कुमार यादव, सुनील की पत्नी सोनी देवी व सुनील का पुत्र सत्यम कुमार मलबे में फंसा है. सभी को निकालने में एनडीआरएफ की टीम जुटी है.

इस हादसे की सूचना मिलते ही गोड्डा के सांसद डॉ निशिकांत दुबे घटनास्थल पर पहुंच गए. देवघर के उपायुक्त विशाल सागर ने कहा कि सूचना मिलते ही हमने एनडीआरएफ की टीम को काम पर लगाया. दो लोगों को रिकवर किया गया है.


Editor's Picks