नालंदा में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डीएसपी के नेतृत्व में खेत-खंधे में की गई छापेमारी

नालंदा में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, डीएसपी के नेतृत्व में खेत-खंधे में की गई छापेमारी

Nalanda : जिले में सक्रिय साइबर अपराधियों द्वारा आए दिन आमलोगों की पसीने की कमाई पर हाथ साफ किया जा रहा हैं। बदमाश इतने शातिर हैं कि बैंक खाते से रुपया निकाल लेते हैं, जिसकी भनक तक ग्राहक को नहीं लगती। पासबुक अपडेट होने पर ग्राहक को साइबर ठगी का पता चलता है। जिले में कई ऐसी घटना सामने आई है जिसमें बदमाशों ने रिटायर्ड कर्मी के खाते से उनके जीवन भर की कमाई गायब कर दी। ज्यादात्तर घटना में बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं हो पाती है। पीड़ित केस कर रुपया वापसी के इंतेजार करते रह जाता है। 

इस स्थिति को समझते हुए नालंदा पुलिस ने साइबर बदमाशों पर नकेल कसने की नई योजना तैयार की है। जिसे नागरिकों के सहयोग से अमलीजामा पहनाया जा रहा है। इसी कड़ी में सदर डीएसपी शिब्ली नोमानी ने नगर थाना इलाके के उपरौरा, पतुआना समेत अन्य गांवों में छापेमारी की। पुलिस को सूचना थी कि बदमाश गांव के बगीचे, खेत-खंधे और नदी किनारे बैठकर ठगी की दुकान चलाते हैं। 

हालांकि, पुलिस कार्रवाई की भनक पाकर बदमाश मौके से फरार हो गए। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने ऐसे दो दर्जन स्थानों की पहचान की। जहां बदमाश ठगी की दुकान चलाते हैं।  छापेमारी टीम में नगर थानाध्यक्ष दीपक कुमार समेत अन्य पदाधिकारी और पुलिस कर्मी शामिल थे।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News