बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सुबह सुबह बड़ा रेल हादसा टला, गया रेलखंड पर बाधित हुआ रेल परिचालन

बिहार में सुबह सुबह बड़ा रेल हादसा टला, गया रेलखंड पर बाधित हुआ रेल परिचालन

पटना. बिहार में रविवार को सुबह सुबह एक रेल हादसा हुआ है. गनीमत रही कि इसमें सिर्फ रेल परिचालन ही बाधित हुआ. रेल हादसा होने का यह वाकया गया -गोमो रेलखंड पर हुआ. यहां एक मामूली हादसे की वजह से ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया. सूत्रों के अनुसार हीरोडीह के पास रेल पटरी लोड कर जा रही एक मालगाड़ी पर लदी पटरी अचानक से बाहर निकल आई. उसी दौरान बगल की लाइन से गुजर रही एक अन्य मालगाड़ी से टकरा गई. इस वजह से दोनों लाइनें अचानक से बाधित हो गई. 

कहा जा रहा है कि रेल पटरी लोड मालगाड़ी से पटरी का एक टुकड़ा छिटकर बगल की पटरी से गुजर रही मालगाड़ी से टकराई थी. इससे दोनों गाड़ियों के हादसे का शिकार होने का डर बन गया था. गनीमत रही कि समय रहते स्थिति नियंत्रित हो गई और दोनों लाइन पर सिर्फ परिचालन ही बाधित हुआ. 

हादसे की सूचना मिलने के बाद रेल अधिकारियों का दल घटनास्थल पर पहुचा. वहीं परिचालन सामान्य करने के लिए रेलकर्मी युद्धस्तर पर जुट गए. इस दौरान कई जगहों पर कई ट्रेनों को खड़ा कर दिया गया. रेलवे के इंजीनियरिंग सहित अन्य विभाग की टीमें रेल परिचालन सामान्य करने में लगी हुई हैं. इस हादसे में कैसी लापरवाही रही इसकी भी जांच की जाएगी. 

Suggested News