अपने समर्थकों के साथ थाने का घेराव करने पहुंच गए माले विधायक, थानाध्यक्ष पर लगाया बातों को अनसुना करने का आरोप, खूब हुआ ड्रामा

अपने समर्थकों के साथ थाने का घेराव करने पहुंच गए माले विधायक, थानाध्यक्ष पर लगाया बातों को अनसुना करने का आरोप, खूब हुआ ड्रामा

SIWAN : बिहार के थानों की हालत क्या है, यह किसी से छुपी हुई नहीं हैं। यहां अपराधी खास और निर्दोष लोग बेवजह परेशान किए जाते हैं। अब तक यह बात आम लोग ही करते थे। अब विधायक ने भी यह कहना शुरू कर दिया है। 

मामला सीवान जिले के नौतन थाना से जुड़ा है। जहां जीरादेई विधानसभा क्षेत्र से माले के विधायक अमरजीत कुशवाहा की बात उनके ही सरकार के अधीन पुलिसकर्मी नहीं सुन रहे हैं। बकायदा मंगलवार की दोपहर नेताजी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ थाने का घेराव कर थाने से घूसखोरी बंद कराने की मांग करने पहुंचते ही थानाध्यक्ष की जमकर क्लास लगाई। तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि थाना परिसर में अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचे नेताजी थानाध्यक्ष अरविंद कुमार पर नाराजगी जाहिर करते दिख रहे हैं।

इनका आरोप है कि पुलिसकर्मी अपने अधीक्षक के आदेशों को भी नहीं मानते हैं। उनका तथा उनके समर्थकों का कहना है की यहां पर थाने के पुलिसकर्मी आम नागरिकों के साथ तानाशाही रवैया करने पर उतारू हो गए है। विधायक जी ने कहा कि जब थानाध्यक्ष ही गलती करे तो इसकी शिकायत हम किससे करेंगे। विधायक जी को कड़े शब्दों में चिलाते हुए हुए सुन सकते है की "कल ही बोले थे कि अधिकारियों को बुला लीजिएगा" लेकिन आप तो चुपचाप बैठे सुनते रहते हैं। 

घुसखोरी को लेकर किया थाने का घेराव

विधायक तथा उनके समर्थकों के द्वारा मांग पत्र में कहा गया है की पासपोर्ट इंक्वायरी में थाना अध्यक्ष के द्वारा 1200 तथा पासपोर्ट गुम हो जाने पर प्राथमिकी के नाम पर 2500 तथा निर्दोष लोगों को पकड़ना बंद करें तथा उन्हें छोड़ने के नाम पर 4000 से लेकर 20000 तक लिया जा रहा है उसे बंद करें। 

विधायक ने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी को स्थानीय लोगों के द्वारा चोर को पकड़ कर दिया जाता है वह पैसा लेकर छोड़ देते हैं। साथ ही थानाध्यक्ष पर चोरी डकैती के बढ़ते मामलों में अंकुश नहीं लगाने का गंभीर आरोप लगा है।

कहते हैं थानाध्यक्ष

इस मामले में नौतन थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया किउनके ऊपर पैसा लेने का जो आरोप लग रही है वह निराधार है। बताया कि क्षेत्र में घटित घटनाओं पर पुलिस अंकुश लगा रही है।


Find Us on Facebook

Trending News