कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हुए मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय नहीं लड़ेंगे चुनाव, थरूर से होगा मुकाबला

कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हुए मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय नहीं लड़ेंगे चुनाव, थरूर से होगा मुकाबला

DESK.. कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर हर दिन मुकाबला रोमांचक होता जा रहा है. शुक्रवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बारे में खबर आई कि वे भी अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं. उनसे मिलने दिग्विजय सिंह पहुंचे और उसके बाद खड़गे ने कहा कि वे भी नामांकन दाखिल कर सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने का शुक्रवार को अंतिम दिन है. अब तक इस रेस में मुख्य रूप से तीन नाम हैं. इसमें शशि थरूर ने पहले ही कह दिया है कि वे आज नामांकन करेंगे. इसके अलावा दिग्विजय और खड़गे भी अब दौड़ में हैं. हालांकि कहा जा रहा है कि अगर खड़गे नामांकन दाखिल करेंगे तो दिग्विजय सिंह खुद को अलग कर सकते हैं. हालांकि इसे लेकर फ़िलहाल कोई स्पष्टता नहीं है. यहां तक कि दिग्विजय के बेटे जयवर्धन ने कहा कि दोपहर तक पूरी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

वहीं शशि थरूर ने शुक्रवार सुबह राजघाट जाकर बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. साथ ही उन्होंने कहा कि वे दोपहर 12.15 बजे अपना नामांकन करेंगे. इसके पहले थरूर और दिग्विजय ने गुरुवार को मुलाकात की थी. उस दौरान थरूर ने कहा था कि दिग्विजय सिंह के विचारों से मेरे विचार मेल खाते हैं, हम पार्टी को मजबूत करने में लगे हैं. कोई लड़ाई नहीं, ये एक फ्रैंडली कॉन्टेस्ट होगा। जहां तक मल्लिकार्जुन जी की बात है तो वे बेहद सम्मानित साथी हैं. जितने ज्यादा लोग चुनाव में उतरेंगे, कांग्रेस उतनी ही बेहतर होगी.

माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर उसी की जीत होगी जिसे आलाकमान यानी सोनिया गांधी का समर्थन मिलेगा. गुरुवार रात सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के बीच लम्बी बात हुई. माना गया कि दोनों के बीच मुख्य रूप से पार्टी के अगले अध्यक्ष को लेकर ही बात हुई. इसी दौरान खड़गे के नाम की चर्चा हुई. 


Find Us on Facebook

Trending News