ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में होंगी शामिल, चुनाव के दौरान पीएम मानने से किया था इनकार

ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में होंगी शामिल,  चुनाव के दौरान पीएम मानने से किया था इनकार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 30 मई को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी। ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति भवन द्वारा उन्हें भेजे गए आमंत्रण को स्वीकार करते हुए शपथ ग्रहण समारोह में जाने की स्वीकृति दे दी है। बता दें कि चुनावी तल्खी के बीच ममता ने मोदी को पीएम मानने से इंकार कर दिया था।


ममता ने यह फैसला उस वक्त किया है, जब बंगाल में लोकसभा चुनाव के वक्त से ही बीजेपी और टीएमसी के बीच काफी तल्खी बनी हुई है। इसके अलावा मंगलवार को ममता बनर्जी की स्वीकृति की इस खबर से कुछ देर पहले ही टीएमसी के दो विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं। ममता बनर्जी के अलावा पीएम के शपथ ग्रहण में देश के कई अन्य राज्यों के सीएम और अन्य गणमान्य लोग शामिल होंगे।

मंगलवार को अपने फैसले की जानकारी देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें शपथ ग्रहण समारोह का आमंत्रण मिला है। उन्होंने कहा, 'मैंने अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी बात की है और चूंकि यह एक औपचारिक कार्यक्रम है, ऐसे में मैं भी इसका हिस्सा बनने के लिए दिल्ली जाऊंगी।' आपको बता दें कि ममता बनर्जी बीते कई दिनों से लगातार बीजेपी की आलोचना कर रही हैं और पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के वक्त अमित शाह के रोड शो में हिंसा होने के बाद से ही दोनों ही दलों में काफी आरोप-प्रत्यारोप हो चुके हैं।

माना जा रहा है कि पीएम के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ममता बनर्जी समेत विपक्ष के कई और बड़े नेता भी इस समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए 30 मई को शाम 7 बजे शपथ लेने वाले हैं। इस दौरान उनके साथ कई मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जाएगी। हालांकि किसे कौन सा मंत्रालय मिलने वाला है। इस संबंध में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है।

Find Us on Facebook

Trending News