बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रणक्षेत्र बना मंडलकारा, दो बंदियों के बीच जम कर मारपीट, एक कैदी की हालत गंभीर, सदर अस्पताल ने हायर सेंटर किया रेफर

रणक्षेत्र बना मंडलकारा, दो बंदियों के बीच जम कर मारपीट, एक कैदी की हालत गंभीर, सदर अस्पताल ने हायर सेंटर किया रेफर

मुंगेर  मंडल कारा में  वर्ष 2021 से हत्या के मामले में बंद कैदी 30 वर्षीय धीरज कुमार को  भोजनकाल के समय जेल वार्ड में बंद दूसरे कैदी कपिलदेव मंडल ने ईट से कूच-कूच कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।  जब तक गार्ड के द्वारा वार्ड को खोल मामला शांत करवाया जाता तब तक सर पे ईंट से लगातार प्रहार से धीरज गंभीर रूप से घायल हो गए. 

वहीं वार्ड के जमीन में बेहोश हो गिर पड़ा । जिसके बाद  कैदी को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जिसकी स्थिति काफी गंभीर थी। कैदी के सर पर गंभीर जख्म थे, कान से ब्लड निकल रहा था जबकि मुंह से पेट का मलवा बाहर आ रहा था। कैदी की नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने हायर सेंटर रेफर करने की बात कही। जेल अधीक्षक किरण निधि और जेलर सोहन कुमार भी सदर अस्पताल पहुंचे और गंभीर रूप से घायल कैदी को जल्द हायर सेंटर रेफर करने का आग्रह किया।

 तत्पश्चात डीएम के आदेश पर सिविल सर्जन ने तीन सदस्यीय चिकित्सकों की मेडिकल टीम का गठन किया। जेल प्रशासन ने  बताया कि घायल कैदी धीरज और उसके दो चचेरे भाई कपिलदेव मंडल और मिठू कुमार कासिम बाजार के निवासी हैं। कासिम बाजार थाना के हत्या के एक केस में तीनों चचेरे भाई वर्ष 2021 जेल में बंद हैं। इन लोगों के बीच किसी तरह का पारिवारिक विवाद पहले से चल रहा था। धीरज कुमार मंडल कारा के सेल नंबर 05 में बंद था जबकि कपिलदेव मंडल सेल नंबर 9 में बंद था। 

भोजन काल के बाद धीरज सेल नंबर 9 में चला गया जहां कपिलदेव और धीरज के बीच मारपीट हुई। मारपीट के दौरान कपिलदेव ने ईटा से धीरज पर प्रहार कर घायल कर दिया। घटना के बाद जेल में पगली घंटी बजने से कुछ देर के लिय माहौल में अफरा तफरी मचा रहा ।

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान

Editor's Picks