शराबबंदी को लेकर मंगल पांडेय ने लालू यादव पर किया पलटवार, पूछा- कानून बनने के दौरान क्यों नहीं किया विरोध?

शराबबंदी को लेकर मंगल पांडेय ने लालू यादव पर किया पलटवार, पूछा- कानून बनने के दौरान क्यों नहीं किया विरोध?

पटना. शराबबंदी पर लालू के बयान पर बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राजद सुप्रीमो पर तंज कस है. उन्होंने लालू पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस दिन बिहार में शराबबंदी लागू हुई थी, उस दिन राजद को इसका विरोध करना चाहिए. साथ ही अपने विधायक को शपथ लेने से रोकना चाहिए. बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू ने शराबबंदी को लेकर कहा था कि वे नीतीश से कहा था कि बिहार में शराबबंदी सफल नहीं हो पाएगा. इसलिए इसे रोक देना चाहिए.

शराबबंदी के दिन लालू क्यों नहीं किया विरोध- मंगल पांडेय

मंगल पांडेय ने कहा कि लालू प्रसाद यादव से बड़ी विनम्रता से पूछना चाहिए कि जिस दिन शराबबंदी लागू हुई थी. उस दिन राष्ट्रीय जनता दल सरकार थी और सभी दलों ने सदन के दोनों सदनों के अंदर इस बात का समर्थन किया था कि शराबबंदी पूर्ण तरीके से होनी चाहिए. साथ ही सभी लोगों ने शपथ लिया था तो उस दिन लालू प्रसाद यादव ने राजद के लोगों को शपथ लेने से क्यों नहीं मना किया था, उस वक्त सरकार का विरोध क्यों नहीं किया.

विपक्ष सरकार को साथ दें- मंगल पांडेय

साथ ही मंगल पांडेय ने शराबबंदी को लेकर कहा कि विपक्ष को सरकार का साथ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस तरीके से उस वक्त सभी दलों ने सहमति दी थी, उसी तरह आज भी सभी दलों को एकजुट होकर सरकार को सहयोग करना चाहिए.

शराबबंदी लागू करना मुश्किल- लालू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से बात करते हुए दावा किया था बिहार में शराबबंदी के समय उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आगाह किया था कि अन्य राज्यों से शराब की तस्करी को  पाना काफी मुश्किल होगा पर तब नीतीश कुमार ने इसे सफलतापूर्वक लागू करने का भरोसा दिया था. उस दौरान राज्य में महागठबंधन की सरकार थी.

शराबबंदी को वापस लेना चाहिए- लालू

शराबबंदी कानून से जड़े मीडिया के सवाल पर जवाब देते हुए लालू यादव ने कहा कि 'ये फैसला बिहार सरकार को करना है. हमने बहुत पहले कहा था कि शराबबंदी कानून के कार्यान्वयन में कठिनाइयों को ईमानदारी से स्वीकार किया जाना चाहिए और इस कदम को वापस लिया जाना चाहिए.’


Find Us on Facebook

Trending News