बिहार में पढने वाले माणिक साहा ने ली त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री की शपथ, अब चुनाव में पार लगाएंगे भाजपा की नैया

बिहार में पढने वाले माणिक साहा ने ली त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री की शपथ, अब चुनाव में पार लगाएंगे भाजपा की नैया

पटना. माणिक साहा ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली. उन्हें रविवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. मुख्यमंत्री के रूप में घोषित किए जाने के बाद माणिक साहा ने ट्विटर पर घोषणा की कि वह विधायकों के समर्थन के पत्र के साथ राज्य के राज्यपाल से मिले हैं. उन्होंने ट्वीट किया, "बीजेपी के विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद राजभवन में माननीय राज्यपाल से मुलाकात की और अपनी पार्टी के विधायकों के समर्थन पत्र के साथ सरकार बनाने का दावा प्रस्तुत किया.

बिप्लब कुमार देब ने शनिवार को त्रिपुरा के सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद साहा को सीएम के रूप में नामित किया गया था. देब के अब भाजपा के त्रिपुरा अध्यक्ष का पद संभालने की संभावना है. राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी ने सूबे में यह बड़ा बदलाव किया है. 

साहा लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से मैक्सिलोफेशियल सर्जन हैं। 2016 में भाजपा में शामिल होने से पहले वह विपक्षी कांग्रेस के सदस्य थे और देब के पद छोड़ने के बाद 2020 में उन्हें भाजपा की त्रिपुरा इकाई के प्रमुख के रूप में नामित किया गया था। पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी साहा त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं. 

माणिक साहा ने वर्ष 1978 – 79 में पटना के पटना डेंटल काँलेज से स्नातक की डिग्री ली थी. साहा लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से मैक्सिलोफेशियल सर्जन हैं. 2016 में भाजपा में शामिल होने से पहले वह विपक्षी कांग्रेस के सदस्य थे और देब के पद छोड़ने के बाद 2020 में उन्हें भाजपा की त्रिपुरा इकाई के प्रमुख के रूप में नामित किया गया था. पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी साहा त्रिपुरा क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News