गिरफ्तारी से बचने के लिए अब विदेश नहीं भाग सकते मनीष सिसोदिया, लुकआउट सर्कुलर किया जारी

गिरफ्तारी से बचने के लिए अब विदेश नहीं भाग सकते मनीष सिसोदिया, लुकआउट सर्कुलर किया जारी

NEW DELHI : दिल्ली में शराब घोटाले में बुरी तरह से फंस चुके नई दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर अब गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। माना जा रहा है कि कभी भी उनकी गिरफ्तारी संभव है। इस बीच अब सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है। 

दर्ज हो चुका है एफआईआर 

सर्कुलर में उन सभी लोगों का नाम है, जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. इस सर्कुलर के बाद मनीष सिसोदिया और अन्य लोग अब देश नहीं छोड़ पाएंगे और ऐसा करने पर उन्हें हिरासत में लिया जा सकता है। बता दें कि CBI ने शुक्रवार को दिल्ली की नई एक्साइज पॉलिसी की जांच के सिलसिले में सिसोदिया के सरकारी आवास पर छापा मारा था। 14 घंटे चली कार्रवाई के दौरान सिसोदिया का मोबाइल, लैपटॉप जब्त किया गया था। CBI कुछ दस्तावेज भी अपने साथ ले गई थी।

सिसोदिया पर इन 3 धाराओं में दर्ज है FIR
CBI की FIR के मुताबिक मनीष सिसोदिया पर इंडियन पीनल कोड (IPC) की धारा 120B, 477A और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन की धारा 7 के तहत केस दर्ज हुआ है। इनमें से IPC की धारा 120B और PC एक्ट की धारा 7 दोनों पर ED जांच में शामिल हो सकती है। ये दोनों धाराएं PMLA के तहत शेड्यूल्ड ऑफेंस में आती हैं।

Find Us on Facebook

Trending News