बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉरेन्स बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करने वाला मनीष गोरखपुर से गिरफ्तार, यूपी और हरियाणा एसटीएफ ने गोरखपुर से दबोचा

लॉरेन्स बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करने वाला मनीष गोरखपुर से गिरफ्तार, यूपी और हरियाणा एसटीएफ ने गोरखपुर से दबोचा

गोरखपुर : गोरखपुर से लोरेन्स बिश्नोई गैंग के सदस्य को गिरफ्तार कर लिया गया है. , यूपी STF और हरियाणा STF की संयुक्त ऑपरेशन में  लोरेन्स बिश्नोई गैंग के सदस्य को पकड़ा गया .लॉरेंस बिश्नोई गैंग को असलहों की सप्लाई करने वाले मनीष यादव को हरियाणा और उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने गुरुवार शाम गोरखपुर के बरगदवा चौराहे से गिरफ्तार कर लिया. एसटीएफ मनीष यादव को करीब एक साल से तलाश कर रही थी. 

अंबाला के रहने वाले मखन सिंह लवाना से लॉरेंस बिश्नोई के चचेरे भाई अनमोल ने 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. रुपये न मिलने पर उसके घर फायरिंग कराई गई थी. केस दर्ज कर हरियाणा पुलिस ने मामले में जांच शुरू की तो पता चला कि गैंग के खास सदस्य विक्की लाला के जरिए गोरखपुर के सिंघाड़िया में रहने वाले शशांक पांडेय और बरगदवा के मनीष यादव ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग को असलहा की सप्लाई की थी. दोनों गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं. अंबाला पुलिस ने शशांक और उसके अन्य साथियों को असलहों के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जबकि मनीष की तलाश चल रही थी.

आखिरकार गुरुवार को उसकी लोकेशन को ट्रैक करते हुए हरियाणा एसटीएफ के अधिकारियों ने गोरखपुर एसटीएफ से संपर्क किया और टीम के साथ घेराबंदी कर उसे बरगदवा चौराहा के पास से दबोच लिया. 

हरियाणा एसटीएफ की टीम मनीष यादव को ट्रांजिट डिमांड पर लेकर अंबाला चली गई है. मनीष यादव के खिलाफ गोरखपुर के गोरखनाथ थाना क्षेत्र में वर्ष 2019 में बलवा और तोड़फोड़ के मामले का मुकदमा दर्ज हुआ था. इसके बाद वह हरियाणा गया, जहां लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ने के बाद उसने असलहों की आपूर्ति शुरू कर दी. 

गोरखपुर पुलिस अधीक्षक उत्तरी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि हरियाणा एसटीएफ और गोरखपुर एसटीएफ की टीम ने मनीष को गिरफ्तार किया था. जिसे ट्रांजिट रिमांड पर देर शाम हरियाणा एसटीएफ लेकर अंबाला चली गई है.


Suggested News