तेजस्वी को आगे बढ़ाने का 'नीतीश' का निर्णय 'मांझी' को पसंद नहीं ! कहा- 'को-ऑर्डिनेशन' की बैठक के बाद हो घोषणा

तेजस्वी को आगे बढ़ाने का 'नीतीश' का निर्णय 'मांझी' को पसंद नहीं ! कहा- 'को-ऑर्डिनेशन' की बैठक के बाद हो घोषणा

PATNA: लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्ष की ओर से पीएम कैंडिडेट बनने की कवायद जुटे नीतीश कुमार अपने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को आगे बढ़ा रहे हैं. तेजस्वी यादव सबसे बड़ी पार्टी राजद के नेता हैं. राजद के सहयोग से ही नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हैं. हाल के दिनों में सीएम नीतीश कुमार कई बार तेजस्वी को आगे बढ़ाने की बात कर चुके हैं. ऐसा कहा जा रहा कि आने वाले दिनों में सीएम नीतीश, तेजस्वी यादव को बिहार की सत्ता सौंप सकते हैं। मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत में इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने तेजस्वी की ओर इशारा करते हुए कहा था कि मैं अपने लिए नहीं बल्कि लोगों के लिए काम कर रहा हूं , इन्हें आगे बढ़ते हुए देखना चाहता हूं। मुख्यमंत्री नीतीश ने साफ किया है कि उनकी इच्छा अब राजनीति में नई पीढ़ी को आगे बढ़ाने की है। 

तेजस्वी पर फैसला को-ऑडिनेशन की बैठक में हो-मांझी  

इधर, तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार द्वारा आगे बढ़ाने की बात को पूर्व सीएम जीतनराम मांझी पचा नहीं पा रहे. उन्होंने तेजस्वी को आगे बढ़ाने पर सीधे तौर पर ऐतराज तो नहीं जताया, लेकिन इतना जरूर कहा कि आगे बढ़ाने की घोषणा सहयोगी दलों की बैठक के बाद होनी चाहिए। 'हम' के संरक्षक जीतनराम मांझी ने कहा कि तेजस्वी यादव को आगे बढाने को लेकर को-ऑडिनेशन कमिटी की बैठक हो. उसके माध्यम से निर्णय लेकर आगे बढाने की घोषणा हो तो अच्छा रहेगा. 

पहले भी को-ऑडिनेशन कमेटी बनाने की कर चुके हैं मांग 

मांझी ने मैसेज दे दिया है, वर्तमान में जिस तरह से नीतीश कुमार द्वारा बिना सहयोगी दलों की सहमति से आगे बढ़ाया जा रहा वो सही नहीं. हालांकि जीतनराम मांझी महागठबंधन या एनडीए जहां भी रहे, कॉ-ऑडिनेशन कमिटी की मांग करते रहे. लेकिन आज तक मांझी की मांग को स्वीकार नहीं किया गया. अब एक बार फिर से जीतनराम मांझी महागठबंधन के पार्ट हैं, को-ऑडिनेशन कमिटी की मांग उठाई है. साथ ही यह भी कहा है कि तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाने का फैसला को-ऑ़डिनेशन कमेटी के माध्यम से लिया जाए.


Find Us on Facebook

Trending News