बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मांझी के बिगड़े बोल, कहा- पति-पत्नी अलग के रहने पर चिठ्ठी से ही पैदा होते हैं अमीरों के बच्चे, यादव- भूमिहार पर भी साधा निशाना

मांझी के बिगड़े बोल, कहा- पति-पत्नी अलग के रहने पर चिठ्ठी से ही पैदा होते हैं अमीरों के बच्चे, यादव- भूमिहार पर भी साधा निशाना

पटना. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने कहा है कि अमीर लोगों के घरों में पोस्टकार्ड से बच्चा हो जाता है. गया के गांधी मैदान में गरीब जगाओ रैली को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक ने यह विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा, गरीब अपने बच्चों और पत्नी के साथ रहते हैं तो बच्चे ज्यादा हो जाते हैं. वहीं दूसरी ओर बड़े लोग यानी अमीर लोग तो पति दार्जिलिंग रहता है और पत्नी शिमला में रहती है फिर तो पोस्टकार्ड पर इनके बच्चा पैदा होते हैं.  

आरक्षण के दायरे को बढ़ाने की मांग करते हुए मांझी ने कहा कि अब दलित आदिवासियों का जनसंख्या प्रतिशत 32-34 फीसदी हो चुका है। इसलिए आरक्षण का दायरा बढ़ाने की जरूरत है। मांझी ने कहा कि हम गरीब लोग पति-पत्नी साथ साथ रहते हैं, इसलिए ज्यादा बच्चे पैदा होते हैं. अमीर लोगों में पति अलग शहर में रहता है तो पत्नी दूसरे शहर में फिर भी उनके बच्चे पैदा हो जाते हैं. मांझी ने कहा कि अमीर के बच्चे चिठ्ठी के माध्यम से भी पैदा हो जाते हैं.

जीतन राम मांझी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि वे 8 बार के विधायक हैं. वे जब से गरीबों का काम करने लगे तब से यादव, भूमिहार जाति के लोग कहते हैं कि वोट उन्होंने दिया और काम गरीबों के लिए कर रहे हैं. उनके यह कहने का ही कारण है कि गरीब उन्हें वोट करता है और वे चुनाव जीतते हैं. 

मांझी ने कहा है कि 23 अप्रैल को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में हम (HAM) के कार्यकर्ता जुटेंगे. इसी बीच यूपी, एमपी, महाराष्ट्र में भी जाएंगे. 


Suggested News